हेल्थ / लाइफस्टाइल

मोटापे से हो गए हैं परेशान, तो इन सब्जियों के जूस को तुरंत करें शामिल, करें वजन कम

आज के समय सबसे ज्यादा लोग मोटापे ( Over Weight) की समस्या से ही परेशान हो रहे हैं। तेजी से मोटापे के बढ़ने से न केवल आपका वेट बढ़ता है बल्कि बॉडी कई सारी गंभीर बीमारी की चपेट में आ जाती है। ऐसे में स्वस्थ रहने के लिए लोग कई तरह के उपायों को आजमाते हैं।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

मोटापे से हो गए हैं परेशान, तो इन सब्जियों के जूस को तुरंत करें शामिल, करें वजन कम

वहीं, फिटनेस को मेंटेन करने के लिए योग, एक्सरसाइज के अलावा डाइट के उपर भी ध्यान देते हैं। वहीं, मोटापे को कम करने के लिए अपनी डाइट में इन वेजिटेबल्स के जूस भी कारगर साबित हो सकते हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स का ये कहना है कि वेट कम करने के लिए आयरन, प्रोटीन और कैल्शियम युक्त इन सब्जियों के जूस का सेवन करें। इससे इम्यूनिटी तो स्ट्रॉन्ग होगी ही साथ ही साथ वेट भी कम हो जाएगा।

इसलिए इन वेजिटेबल जूस को अपने रोजाना के डाइट में जरूर शामिल करें:

आवलें का जूस

आंवले के जूस के फैट बर्न करने में काफी हद तक असरदार होता है। आंवले के जूस को तैयार करने के आप इसके अलावा और भी सब्जियों को मिला सकते हैं। इसमें लौकी या खीरे का जूस मिक्स करके रोजाना कि डाइट में शामिल कर सकते हैं।

Read more : CG- कर्मचारियों के वेतन की जुलाई से शुरू होगी नयी व्यवस्था, वित्त विभाग ने जारी किया निर्देश, सभी DDO अब…

लौकी का जूस

रोजाना सुबह लौकी का जूस पूरे दिन के लिए ऊर्जा प्रदान करने में असरदार साबित हो सकता है। दरअसल, लौकी में फाइबर, विटामिन, पोटैशियम और आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसके जूस के सेवन से ब्लड सर्कुलेशन भी इंप्रूव होता है। इसलिए लौकी के जूस को रोज शामिल कर सकते हैं।

मोटापे से हो गए हैं परेशान, तो इन सब्जियों के जूस को तुरंत करें शामिल, करें वजन कम

पालक का जूस

पालक कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसमें विटामिन ए, प्रोटीन, फॉस्फोरस, फाइबर सब कुछ प्रचुर मात्रा में प्राप्त होता है। वेट लॉस के लिए पालन के जूस का नियमित रूप से सेवन कर सकते हैं।

 

 

Back to top button