मौसम अपडेट

IMD की ताजा अपडेट, अगले 2 दिन दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्ली। उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में लोगों को इस समय भीषण गर्मी (Weather Update) से राहत नहीं मिल रही है। प्रचड़ गर्मी (Weather Forecast) ने लोगों का जीना मुश्किल करके रखा हुआ है। हालांकि, देश के कई राज्यों में प्री-मॉनसून गतिविधियां देखने को मिल रही हैं।

 

IMD की ताजा अपडेट, अगले 2 दिन दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की जा सकती है। यूपी में मानसून से पहले मौसम करवट लेने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कई जिलों में दो दिन झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। फिलहाल, यूपी में भयंकर गर्मी का दौर जारी है। तापमान में लगातार ही बढ़त देखने को मिल रही है। बारिश होने से यूपी के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए बारिश, आंधी और तूफान को लेकर भविष्वाणी जारी कर दी है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में इन दिनों भयंकर गर्मी और तेज धूप ने लोगों का बुरा हाल करके रखा हुआ है। हालांकि, आज यानी 5 जून से 7 जून तक दिल्ली में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। बूंदाबांदी होने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है। 5 जून से 7 जून के दौरान दिल्ली में तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा।

Read more : मोदी 3.0 के लिए आज ही पेश होगा दावा, बैठक के बाद NDA पेश करेगा दावा, राष्ट्रपति को सौंपेंगे समर्थन का पत्र

अन्य राज्यों में मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक सहित कुछ राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है।

इसके अलावा मौसम विभाग की मानें तो बिहार में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। जबकि, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ ही बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी है।

IMD की ताजा अपडेट, अगले 2 दिन दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी बारिश

इन राज्यों में चलेगी भयंकर लू

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भयंकर लू चलने की संभावना जताई गई है।

Back to top button