Business

Airtel के इस प्रीपेड प्लान में अब 56 नहीं 70 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, अनलिमिटेड कॉलिंग सहित और भी फायदे

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने मौजूदा 395 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इस पुराने पैक में अब एयरटेल यूजर्स को दो हफ्ते की अधिक वैधता मिलेगी। Airtel के Rs. 395 के इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ पूरी वैलिडिटी के दौरान कुल 600 फ्री SMS का बेनिफिट मिलता है। कंपनी इस प्लान में Apollo 24/7 Circle, फ्री HelloTunes और फ्री Wynk Music एक्सेस जैसे एडिशनल बेनिफिट्स भी देती है। प्लान में डेली डेटा का फायदा नहीं मिलता, इसके बजाय कंपनी एक साथ 6GB डेटा देती है, जिसे यूजर पैक वैलिडिटी के दौरान बिना किसी डेली लिमिट के कभी भी खर्च कर सकता है।

Airtel के इस प्रीपेड प्लान में अब 56 नहीं 70 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, अनलिमिटेड कॉलिंग सहित और भी फायदे

Airtel ने जानकारी दी है कि उसके 395 रुपये के प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को अब 14 दिन से बढ़ा दिया गया है। जहां पहले इस पैक में 56 दिनों की वैधता मिलती थी, वहीं अब यूजर्स इस पैक के बिनिफिट्स को 70 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है और यूजर्स पूरी वैधता के दौरान 600 फ्री SMS का बेनिफिट भी ले सकते हैं। एयरटेल का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान ज्यादा डेटा इस्तेमाल करने वालों के लिए आदर्श नहीं है, क्योंकि इसमें कुल 6GB डेटा मिलता है, जिसे यूजर अब 70 दिनों तक बिना किसी डेली लिमिट के कभी भी खर्च कर सकते हैं।

प्लान के साथ फ्री Wynk Music एक्सेस और HelloTunes का फायदा मिलता है और साथ ही Apollo 24/7 Circle का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। हालांकि ध्यान रखें कि इसमें अनलिमिटेड 5G नेटवर्क सपोर्ट नहीं मिलेगा।

Read more : बजाज ऑटो अगले महीने लॉन्च करेगी CNG मोटरसाइकिल, जाने सभी जानकारी

Airtel के Rs. 395 प्लान की सीधी टक्कर Jio के 395 रुपये के प्लान के साथ होती है। हालांकि, Jio के प्लान में कुछ एडिशनल बेनिफिट्स हैं, जैसे इसमें यूजर्स को 84 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा बेनिफिट के साथ कुल 6GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, यूजर्स पूरी वैधता के दौरान 1,000 फ्री SMS का फायदा उठा सकते हैं। इस प्लान में भी एयरटेल प्लान के समान अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा शामिल है। Jio इस प्लान के साथ यूजर्स को JioCinema, JioTV और JioCloud सहित Jio ऐप सूट का एक्सेस देता है। ध्यान रखें कि JioCinema (प्रीमियम) इस प्लान में शामिल नहीं है।

Airtel के इस प्रीपेड प्लान में अब 56 नहीं 70 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, अनलिमिटेड कॉलिंग सहित और भी फायदे

वहीं, Vi (Vodafone Idea) के पास 84 दिन की वैलिडिटी और 6GB कुल डेटा वाला प्रीपेड प्लान उपलब्ध है, लेकिन इसकी कीमत 459 रुपये है। इस प्लान में भी अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 1,000 फ्री SMS मिलते हैं। हालांकि, Vi के पास फिलहाल 5G नेटवर्क उपलब्ध नहीं है। वहीं, Jio और Airtel के विपरीत, जहां 6GB डेटा कोटा खत्म होने के बाद लो-स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है, Vi प्लान में 6GB डेटा खत्म होने के बाद यूजर्स को प्रति MB 50 पैसा चार्ज देना होगा।

Back to top button