Bajaj Freedom 125 के CNG सिलेंडर को भरने में लगता है इतना समय!जाने डिटेल्स

विश्व की पहली सीएनजी बाइक बजाज फ्रीडम 125 के लॉन्च के बाद लोगों में इसके माइलेज को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। इसमें 2 Kg का सीएनजी टैंक मिलता है जिसके जरिए यह बाइक 200 किलोमीटर तक का रेंज निकाल लेती है। इसके अलावा पेट्रोल के जरिए भी ऐसा किलोमीटर तक का माइलेज दे देती है। इस हिसाब से इसका पूरा माइलेज 300 किलोमीटर तक का होता है जो काफी ज्यादा है।

Telegram Group Follow Now

Bajaj Freedom 125 के CNG सिलेंडर को भरने में लगता है इतना समय!जाने डिटेल्स

CNG सिलेंडर को भरने में लगता है वक्त!

अब कई लोगों के अंदर यह सवाल है कि अगर सीएनजी टैंक खाली हो गया तो उसे भरने में कितना समय लगेगा क्योंकि हमने देखा है कि कई बार लोग जल्दी में होने के कारण हर जगह अपना समय बचाना चाहते हैं। ऐसे में अगर उन्हें सीएनजी टैंक भरवाना पड़ा तो उसमें उन्हें कितना समय लगेगा।

Bajaj Freedom CNG 125 का टैंक भरने में लगता है इतना समय

इसे एक उदाहरण से समझते हैं एक सीएनजी कार में 12 किलो का सीएनजी टैंक होता है जिसमें 10 किलो गैस आती है। इस टैंक को फुल करने में तकरीबन 1.4 मिनट लगता है। इतना समय इसलिए लगता है क्योंकि अगर टैंक पूरा खाली है तो सबसे पहले लो प्रेशर पर गैस भरना शुरू किया जाता है और धीरे-धीरे से मीडियम और फिर फास्ट किया जाता है।

Read more : गेमिंग लवर्स की होगी मौज! बजट में खरीद लाएं ये टॉप स्मार्टफोंस

नए एडिशन में लॉन्च हुई धाकड़ फीचर्स वाली New Rajdoot bike

ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि गैस टैंक के अंदर प्रेशर ना बने। इसी प्रक्रिया से फ्रीडम 125 का सीएनजी सिलेंडर भरने में 10 सेकंड का वक्त लगेगा, जो ज्यादा नहीं है।

Bajaj Freedom 125 के CNG सिलेंडर को भरने में लगता है इतना समय!जाने डिटेल्स

Bajaj Freedom CNG का इंजन जबरदस्त

बजाज फ्रीडम 125 में 125 सीसी का इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 9.5 पीएस का पावर और इतना ही टॉर्क जनरेट किया जाता है। इसके सीट के अंदर सीएनजी सिलेंडर को फिट किया गया है। इसीलिए बाहर से यह बाइक बिल्कुल ही अलग नजर नहीं आती है। इसमें काफी अच्छे फीचर्स भी ऑफर किए गए हैं, जिसमें आपको सारे एलइडी लाइट्स और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है।

NW News