हेडलाइन

शिक्षकों की समस्याओं को लेकर वित्त मंत्री से संयुक्त शिक्षक संघ की लंबी चर्चा, ओपी चौधरी ने इन समस्याओं के निराकरण का दिया भरोसा

 

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

रायगढ़ 10 जून 2024। शिक्षकों की अलग-अलग समस्याओं को लेकर संयुक्त शिक्षक ने प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात की। उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला के नेतृत्व में संघ के प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री से मुलाकात के दौरान उनसे अलग-अलग बिंदुओं पर चर्चा की। गृह ग्राम बयांग में वित्त मंत्री ओपी चौधरी से उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला एवं जिलाध्यक्ष राजकमल पटेल के अगुवाई में हुई मुलाकात के दौरान शिक्षकों की समस्याओं और उसके निराकरण पर लंबी चर्चा हुई।

गिरिजा शंकर शुक्ला ने वित्त मंत्री से जिला स्तर में शिक्षकों की लंबी परीक्षा अनुमति, सेवा पुस्तिका का संधारण एवं उसका सत्यापन, विभिन्न प्रकार के लंबित अवकाश स्वीकृत उसका वेतन भुगतान,छुट्टियों में कार्य करें शिक्षकों हेतु अर्जित अवकाश आदि विषयों को विस्तारपूर्वक चर्चा की। वित्त मंत्री ने ओपी चौधरी ने शिक्षकों की परेशानियों पर कहा कि जिला स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में डीईओ और सभी बीईओ की बैठक कर इसका निराकरण का निर्देश दिया जाएगा।

प्रदेश स्तर पर शिक्षकों के इन समस्याओं के निराकरण हेतु एक एप का निर्माण हो जिसके माध्यम से सभी समस्याओं का समय सीमा में निराकरण हो, साथ ही शिक्षक-कर्मचारियों के ईलाज को कैशलेस सिस्टम करने एवं लंबित महंगाई भत्ता को शीघ्र प्रदान करने का आग्रह किया गया। जिस पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि राज्य स्तर में चर्चा कर इसका निराकरण किया जाएगा। चर्चा पूरी तरह से सौहार्दपूर्ण वातावरण में सकारात्मक रहा। प्रतिनिधि मंडल में संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला, जिलाध्यक्ष राजकमल पटेल पदाधिकारी टेकराम राठौर, रविन्द्र पटेल,दिनेश पटेल, नरेंद्र चौधरी,आदि शामिल रहे।

Back to top button