मार्केट में Kia की गाड़ियों का होगा अब बोल बाला, लॉन्च करने जा रही है ये 3 नई गाड़ियां, देखे लिस्ट

भारतीय बाजार में Kia की कारें काफी लोकप्रिय हैं। Kia ने अपनी Seltos, Sonet, Carens और प्रीमियम इलेक्ट्रिक EV6 जैसी कारों के साथ भारतीय ग्राहकों का दिल जीत लिया है। Sonet और Seltos तो Kia की सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स हैं। अब Kia अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए तीन नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है।

मार्केट में Kia की गाड़ियों का होगा अब बोल बाला, लॉन्च करने जा रही है ये 3 नई गाड़ियां, देखे लिस्ट

अगर आप भी किया की नई कार खरीदने की सोंच रहे हैं, तो यह आपके लिए एक ख़ुशी का पल हो सकता है। तो आइए जानते हैं Kia की आने वाली इन तीनों कारों के फीचर्स, इंजन और कीमत के बारे में पूरी जानकारी।

Kia Syros

कंपनी भारत में एक नई कॉम्पैक्ट SUV की टेस्टिंग कर रही है जिसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस अपकमिंग SUV का कोडनेम AY है और यह घरेलू बाजार में Kia Syros नाम से जानी जा सकती है। खबरों के अनुसार इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी।

Read more : सावन के महीने में कर लें इस पेड़ की पूजा, भोलेनाथ की कृपा से बनी रहेगी तिजोरी!

Kia Syros ब्रांड के लाइनअप में Sonet और Seltos के बीच होगी। इस नई कॉम्पैक्ट SUV को इलेक्ट्रिक और पेट्रोल, दोनों वेरिएंट्स में बेचा जाएगा। टेस्ट करते हुए इसको भारत में कई बार देखा गया है जिससे इसके लॉन्च की संभावना और भी बढ़ जाती है।

Kia EV9

इस फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV EV9 को पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट रूप में पेश किया गया था। लेकिन अब Kia ने भारतीय बाजार में EV9 के लॉन्च की पुष्टि कर दी है और इसे इस साल फेस्टिव सीजन के आसपास बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 3-रो वाली यह SUV Kia के पोर्टफोलियो में EV6 से ऊपर होगी। इसमें 99.8 KWh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो एक बार चार्ज करने पर 541 Km तक की रेंज देती है।

स्टाइलिश लुक में टोयोटा को धाकड़ टक्कर दे रही Tata Sumo, प्रीमियम होगा इंटीरियर

New-Gen Kia Carnival

Kia Carnival का न्यू-जनरेशन मॉडल 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह प्रीमियम MPV घरेलू बाजार में अपने फेसलिफ्ट रूप में आएगी। नई Carnival को बिल्कुल नए N3 प्लैटफॉर्म पर बेस्ड किया जाएगा और इसमें 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन होगा जो 200bhp की पावर और 440Nm का टॉर्क देगा।

इसका मुकाबला भारतीय बाजार में Toyota Innova Hycross जैसी कारों से होगा। टेस्ट करते हुए इसको पहले ही देश में देखा जा चुका है, जिससे इसके लॉन्च की तैयारियों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मार्केट में Kia की गाड़ियों का होगा अब बोल बाला, लॉन्च करने जा रही है ये 3 नई गाड़ियां, देखे लिस्ट

Kia की आने वाली इन नई कारों ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में उत्साह बढ़ा दिया है। अगर आप भी Kia की नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इन तीनों मॉडल्स के लॉन्च का इंतजार करें। ये नई कारें न केवल आधुनिक फीचर्स से लैस होंगी बल्कि इनकी कीमत भी भारतीय ग्राहकों के लिए किफायती होगी। Kia के इन नए मॉडल्स से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक नई लहर आ सकती है।

 

NW News