संकुल समन्वयक की छुट्टी: सफाईकर्मी भर्ती विवाद पर हंगामा, अधिकारी पहुंचे स्कूल, समन्वयक को हटाने का आदेश

सरगुजा 6 अगस्त 2024। संकुल समन्वयक को हटाने को लेकर ग्रामीण अब लामबंद होने लगे हैं। मामला सरगुजा जिले के गुमगरा संकुल क्षेत्र का है। संकुल क्षेत्र के स्कूलों में स्वीपर भर्ती विवाद ने तुल पकड़ लिया है। हालांकि विवाद पर संकुल समन्वयक ने कहा कि जो आरोप उन पर लग रहे हैं, वो पूरी तरह से निराधार हैं। उन्हें ग्रामीण हटाना चाहते हैं, इसलिए अनर्गल आरोप उनके खिलाफ लगाये जा रहे हैं।

दरअसल सरगुजा जिले के गुमगरा संकुल क्षेत्र के स्कूलों में हुए स्वीपर भर्ती विवाद ने तूल पकड़ लिया है। सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण हाई स्कूल गुमगरा बंद कराने पहुंच गए, वही संकुल समन्वयक विनोद गुप्ता को हटाने की मांग करने लगे। आरोप है कि संकुल समन्वयक विनोद गुप्ता ने रिश्वत लेकर स्कूलों में स्वीपर भर्ती(सफाईकर्मी) की भर्ती की है। ग्रामीणों के आरोप के बाद स्कूलों में हंगामे की स्थिति बन गयी।

ग्रामीणोें ने बताया कि सफाई कर्मी की नियुक्ति को लेकर पिछले दिनों संकुल समन्वयक ने ग्रामीणों से अभद्र व्यवहार किया था। ग्रामीणों ने संकुल समन्वय के खिलाफ कलेक्टर जनदर्शन में स्कूल में हुए स्वीपर भर्ती को लेकर शिकायत भी की थी। शिकायत के एक सप्ताह बाद भी कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीण आज हाई स्कूल बंद कराने पहुंच गए।

इधर जैसे ही प्रशासनिक अधिकारियों की इसकी जानकारी लगी मौके पर पुलिस के साथ शिक्षा विभाग और प्रशासन की टीम गुमगरा पहुंच गई और तत्काल स्कूल समन्वयक को पद से हटा दिया गया। तब जाकर बाद मामला शांत हुआ। वही गुमगरा के स्कूल समन्वयक ने स्वीपर भर्ती में रिश्वत लेने की बात को पूरी तरह से खारिज कर दिया कहा कि मुझे हटाने षड्यंत्र किया गया है।

ब्रेकिंग: प्राधिकरणों में नियुक्ति शुरू,गोमती साय, खुशवंत साहेब को बनाया गया इन प्राधिकरण का उपाध्यक्ष, GAD ने जारी किया आदेश
NW News