परीक्षा देकर लौट रहे बच्चों पर गिरी आकाशीय बिजली, अब तक 6 बच्चों की गयी जान, दो ग्रामीण भी आये चपेट में

राजनांदगांव 23 सितंबर 2024। राजनांदगांव में आकाशीय बिजली गिरने मामले में एक और अपडेट आया है। घटना में छह स्कूली बच्चों की जान गयी है, वहीं दो ग्रामीण भी हादसे में मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक घटना सोमानी थानी क्षेत्र की बतायी जा रही है। मृतक छह बच्चों में 5 बच्चे स्कूल से अर्धवार्षिक परीक्षा देकर लौट रहे थे। जबकि एक छात्र पास के स्कूल का था। वहीं दो ग्रामीण स्थानीय थे, जो बारिश से बचने के लिए एक खंडहरनुमा कमरे में छुपे थे।

जानकारी के मुताबिक छह मासिक परीक्षा देकर लौट रहे 5 बच्चे मनकथा गांवल के थे, वहीं एक छात्र जोरातराई का था। जबकि दो ग्रामीण स्थानीय जोरातराई के रहने वाले थे। एक ग्रामीण घायल हैं, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोरातराई गांव में आज अपराह्न करीब डेढ़ बजे आकाशीय बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।

राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा, ‘प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक वह और राजनांदगांव के जिलाधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NW News