Business

कर्मचारियों की लगी लॉटरी, इस राज्य सरकार ने सैलरी में किया 8 फीसदी का इजाफा!, जाने जानकारी

अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। दरअसल इस राज्य के सीएम ने कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है। विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों की सैलरी 8 फीसदी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। ये ऐलान सीएम ने भारतीय मजदूर संघ के कार्यक्रम के समय किया है।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

कर्मचारियों की लगी लॉटरी, इस राज्य सरकार ने सैलरी में किया 8 फीसदी का इजाफा!, जाने जानकारी

आपको बता दें ये ऐलान हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने किया है। सीएम नयाब सैनी के आवास पर भारतीय मजदूर संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। इस दौरान सीएम के साथ में भाजपा विधायक और राज्य महामंत्री मोहनलाल बडोली, विधायक लक्ष्मण यादव, विधायक सीताराम समेत श्रम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

सीएम नयाब सैनी ने कहा कि हमने आपकी मागों पर काफी मंथन किया है। अधिकारियों से विचार विमर्श भी किया है। हमें लगा कि आपकी मांगे पूरी होनी चाहिए। आपकी सैलरी में इजाफे की बात भी आई हैं। मैने आपका लेटर नही लिया है। बल्कि मैं सीधा घोषणा करूंगा।

Read more : IAS ब्रेकिंग: राज्य सरकार ने जिलों के प्रभारी सचिव किये नियुक्त, देखिये किसे किस जिले की मिली जिम्मेदारी

सीएम सैनी ने कहा कि हमें काफी खुशी है कि हमारी सरकार ने एचकेआरएन के सिस्टम को बनाया है। पहले ठेकेदारी प्रथा थी। जिसमें कर्मचारियों का शोषण होता था। वह कम सैलरी देते थे। कभी कभार सैलरी भी डालकर आधा वापिस ले लेते थे। हमने लोगों को सीधा उनके खाते में पैसा पहुंचाकर दिया है।

कर्मचारियों की लगी लॉटरी, इस राज्य सरकार ने सैलरी में किया 8 फीसदी का इजाफा!, जाने जानकारी

एचकेआरएन बनाया है कि कम से कम वेतन भी तय किया गया है। एचकेआरएन में युवा पूरी पारदर्शिता के साथ लगे हैं। इसमें जिसने भी कर्मचारी लगे हैं उनको पीएफ, ईएसआई और दूसरी सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

8 फीसदी सैलरी बढ़ाने का ऐलान

सीएम सैनी ने कहा कि हमारी सरकार आपके हकों की रक्षा के लिए आपके साथ में खड़ी है। इस समय सीएम ने सैलरी में 8 फीसदी के इजाफे का ऐलान किया है। बढ़ी हुई सैलरी 1 जुलाई से मिलेगी। राज्य के करीब 1लाख 19 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को इसका लाभ होगा।

 

Back to top button