मार्केट में फिर से भोकाल मचाने आ गयी Maruti Suzuki Alto 800 कार नए मोडल के साथ

मार्केट में फिर से भोकाल मचाने आ गयी Maruti Suzuki Alto 800 कार नए मोडल के साथ

मार्केट में फिर से भोकाल मचाने आ गयी Maruti Suzuki Alto 800 कार नए मोडल के साथ मारुति कंपनी की मारुति सुजुकी अल्टो ने भारतीय बाजार में काफी धूम मचाई है। लाखों लोगों ने इस गाड़ी को अपना बनाया है ।आप सबको बता दे की अपनी इस गाड़ी की पापुलैरिटी को देखते हुए कंपनी ने हाल ही में Maruti Suzuki Alto 800 के नए अवतार को लांच किया है जिसके अंदर काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं ।अगर आप भी मारुति अल्टो का नया मॉडल लेना चाहते हैं तो आज हम आपको इस गाड़ी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। आईए जानते हैं क्या है इस गाड़ी की खासियत और कीमत।

Telegram Group Follow Now

इसे भी जाने :-मार्केट में 200 मेगापिक्सल के कैमरा से दे रहा है Vivo के फ्लैगशिप फ़ोन को टक्कट Infinix का Note 50 Pro फ़ोन

Maruti Suzuki Alto 800 कार इंजन डिटेल्स

Maruti Suzuki Alto 800 गाड़ी की इंजन की बात करें तो इसके अंदर पावरफुल इंजन दिया गया है, जो 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस गाड़ी का सीएनजी वेरिएंट 31 पॉइंट 59 किलोमीटर का शानदार माइलेज देने में सक्षम है । ऑल्टो 800 के मामले में, इंजन अपनी विश्वसनीयता और मजबूत निर्माण के लिए जाना जाता है। जबकि व्यक्तिगत ड्राइविंग आदतें और रखरखाव इंजन के जीवन को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, एक मोटे अनुमान से पता चलता है कि इंजन 2.5 से 3 लाख किलोमीटर के बीच कहीं भी चल सकता है। ईंधन दक्षता के मामले में, ऑल्टो सबसे बेहतर है। छोटे इंजन का आकार अच्छी माइलेज में योगदान देता है, जो एक महत्वपूर्ण लाभ है, खासकर बढ़ती ईंधन लागत को देखते हुए  जो लोग गति और शक्ति से अधिक ईंधन अर्थव्यवस्था को प्राथमिकता देते हैं, उनके लिए ऑल्टो लंबी यात्राओं के लिए एक उचित विकल्प हो सकता है।

27KM माइलेज के साथ लॉन्च हुई मॉडर्न फीचर्स वाली Mahindra Bolero की 9-सीटर कार

मार्केट में फिर से भोकाल मचाने आ गयी Maruti Suzuki Alto 800 कार नए मोडल के साथ

यह भी जाने :-मार्केट में सबको अपने प्रोसेसर और कैमरा से दीवाना बनाने आ गया है Realme GT Neo 6 फ़ोन जानिए इसकी कीमत

Maruti Suzuki Alto 800 कार फीचर्स डिटेल्स

आप सबको बता दे की Maruti Suzuki Alto 800 के अंदर कंपनी ने सभी एडवांस्ड फीचर्स को शामिल किया है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी यूएसबी पोर्ट्स रिवर्स पार्किंग सेंसर ड्यूल एयरबैग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर शामिल है। सैद्धांतिक रूप से इसे 130 – 140 किमी/घंटा की अधिकतम गति प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लेकिन, इसके इंजन और गियर सिस्टम के साथ वाहन पर उचित नियंत्रण रखने पर आप व्यावहारिक रूप से अधिकतम गति 120 किमी/घंटा प्राप्त कर सकते हैं। जैसे ऑल्टो 800 के अगले और पिछले टायरों में 29-29 पीएसआई हवा होनी चाहिए तो वैगन आर के 145/80R13 प्रकार के टायरों में 33-33 पीएसआई हवा होनी चाहिए।

Maruti Suzuki Alto 800 कार कीमत डिटेल्स

भारतीय बाजार में लांच होने के बाद Maruti Suzuki Alto 800 गाड़ी ने काफी धूम मचाई है ।लोगों को यह गाड़ी काफी पसंद आ रही है। अगर हम इस गाड़ी की शुरुआती कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत ₹350000 है जिसका टॉप मॉडल आप ₹500000 में खरीद सकते हैं। इस गाड़ी के बारे में अधिक जानकारी आप नजदीकी शोरूम पर जाकर ले सकते हैं। मारुति ऑल्टो 800 टूर की कीमत 4.80 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 4.80 लाख रुपये है। ऑल्टो 800 टूर 1 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें ऑल्टो 800 टूर एच1 (ऑप्शनल) बेस मॉडल है और मारुति ऑल्टो 800 टूर एच1 (ओ) टॉप मॉडल है।

Ertiga के लाले लगा देगी खतरनाक engine वाली Tata Harrier की धाकड़ कार

यह भी जाने :-मार्केट में 200 मेगापिक्सल के कैमरा से दे रहा है Vivo के फ्लैगशिप फ़ोन को टक्कट Infinix का Note 50 Pro फ़ोन

NW News