मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट ,इन जिलों में हवा-बिजली चमक के साथ दस्तक देंगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट ,इन जिलों में हवा-बिजली चमक के साथ दस्तक देंगी भारी बारिश दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज दक्षिण अरब सागर और मालदीव के कुछ अन्य हिस्सों में पहुंच चूका है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के तीन से चार दिनों में केरल में प्रवेश करने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं।

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक कोंकण गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में आज और 31 मई और 1 जून को अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना बताई गयी है।

यह भी पढ़े :Mango Pickle: अब घर में बनाये स्वादिष्ट आम का अचार बस एक मसाला लगाएगा तड़का

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट ,इन जिलों में हवा-बिजली चमक के साथ दस्तक देंगी भारी बारिश

मौसम का मिजाज

मानसून आने से पहले मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है और पूरे राज्य में तापमान में उछाल है। धूप ने सुबह के समय को असहनीय बना दिया है, दोपहर तक कुछ जिलों में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक होता जा रहा है।

भोपाल में सुबह के तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर दोपहर तक 41 डिग्री सेल्सियस तक हो गया, जिसके चलते मौसम विभाग ने ने हीटवेव की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने तेज गर्मी को देखते हुए कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। ग्वालियर, अशोक नगर, शिवपुरी, भिंड, खरगोन, इंदौर, बड़वानी, अलीराजपुर, दतिया, गुना, सागर, पन्ना, शाजापुर, देवास, दमोह, छतरपुर, खंडवा, धार, झाबुआ जिलों में पारा 44 डिग्री तक पहुंचने की सम्भावना बताई जा रही है।

यह भी पढ़े :Aaj Ka Rashifal : इन मूलांक के जातको की चमकेगी किस्मत , होंगी अच्छे दिनों की शुरुआत

NW News