चार लाख में 33 का माइलेज, Maruti की ये कार है कमाल, जाने सभी डिटेल्स

Alto K10 भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर है. अगस्त 2022 में नई अवतार में आई Alto K10 धमाल मचा रही है. अगर आप एक ऐसी शानदार कार लेना चाहते हैं जो कम बजट में माइलेज के साथ-साथ दमदार फीचर्स भी देती है, तो ये आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. चलिए आज हम Alto K10 के बारे में सारी जानकारी विस्तार से जान लेते हैं.

Telegram Group Follow Now

चार लाख में 33 का माइलेज, Maruti की ये कार है कमाल, जाने सभी डिटेल्स

दमदार परफॉर्मेंस और किफायती माइलेज

नई Alto K10 में 1.0 लीटर K10C Dual Jet इंजन दिया गया है, जो 66bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन दो ऑप्शन में आता है – मैनुअल और AGS . खास बात यह है कि कंपनी दावा करती है कि यह नया इंजन बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ-साथ शानदार माइलेज भी देता है. पेट्रोल मॉडल 24.39 किमी/लीटर और CNG मॉडल 33.85 किमी/लीटर की माइलेज देता है. यानी आप कम खर्च में लंबी दूरी का सफर तय कर सकते हैं.

आकर्षक डिजाइन और स्टाइलिश लुक

Alto K10 पुरानी मॉडल के मुकाबले ज्यादा आकर्षक और स्टाइलिश दिखती है. इसमें हेक्सागोनल ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप्स, LED DRLs और मस्कुलर बंपर जैसी चीजें दी गई हैं, जो इसे एक स्पोर्टी लुक देती हैं. साथ ही साइड में बॉडी क्लैडिंग और 14 इंच के अलॉय व्हील्स इसे और भी स्टाइलिश बनाते हैं.

Read more: CG VIDEO:.. दस फीट गढ्ढे में गिरा तेंदुआ,रेस्क्यू में जुटी वन विभाग…रेंजर, डिप्टी रेंजर सहित टीम मौके पर डटे…

धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुई 26Km माइलेज वाली Maruti Ertiga की 7-सीटर कार 

बेहतरीन फीचर्स

Alto K10 को फीचर्स के मामले में भी काफी अपडेट किया गया है. इसमें अब डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, पावर विंडो और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह कार सुरक्षा के मामले में भी पीछे नहीं है. इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट प्री-टेंशनर और चाइल्ड लॉक जैसी सुरक्षा features हैं.

वेरिएंट्स

नई Alto K10 कुल आठ वेरिएंट्स में उपलब्ध है – Std, LXI, LXI (O), VXI, VXI (O), CNG LXI, CNG VXI और CNG VXI (O). इन वैरिएंट्स में मैनुअल और AGS दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं. आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से कोई भी वेरिएंट चुन सकते हैं.

कीमत

नई Alto K10 की शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो टॉप मॉडल में जाने पर 5.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकती है. यह एक काफी किफायती कार है .

 

NW News