हेडलाइन

सिर्फ 36 साल में मंत्री : जानिये कौन हैं मोदी कैबिनेट के सबसे कम उम्र के मंत्री, जिनके पास है 23 करोड़ की दौलत… शेयरों में भी खूब लगाया पैसा

 Modi 3.0 cabinet: नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। मोदी मंत्रिमंडल में सबसे चर्चित नाम इस समय तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के सांसद राम मोहन नायडू किंजरापु का है। मोदी कैबिनेट 3.0 में टीडीपी के राम मोहन नायडू किंजरापु मंत्री बने हैं। सिर्फ 36 साल के राम मोहन नायडू का टीडीपी में कद बेहद बड़ा है. वह आंध्र प्रदेश की श्रीकाकुलम सीट से तीसरी बार सांसद चुनकर आए हैं. अगर मोदी कैबिनेट 3.0 में राम मोहन नायडू को जगह मिलती है, तो वह अब तक के सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री होंगे।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

बता दें कि राम मोहन नायडू, चंद्रबाबू नायडू के बेहद करीबी और खास माने जाते हैं. राम मोहन नायडू को राजनीति विरासत में मिली है. उनके पिता येरन नायडू भी टीडीपी के बड़े नेताओं में शुमार रहे हैं. पिता की सड़क दुर्घटना में मृत्‍यु के बाद राम मोहन नायडू ने राजनीति में कदम रखा था.  अगर पिता की असमय मृत्‍यु न होती, तो शायद राम मोहन नायडू कभी राजनीति में नहीं आते. दरअसल, दिल्‍ली में शुरुआती पढ़ाई करने के बाद वह हायर स्‍टडी के लिए अमेरिका चले गए थे. यहां उन्‍होंने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. फिर एमबीए किया और इसके बाद सिंगापुर चले गए. यहां वह अपना करियर बनाने में जुटे ही थे कि सिर से पिता का साया उठ गया।

राममोहन नायडू की नेटवर्थ (Rammohan Naidu Networth) 23.30 करोड़ रुपये है, जबकि उनके ऊपर लगभग 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की देनदारी है. टीडीपी नेता और मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने जा रहे राममोहन नायडू ने शेयर बाजार (Stock Market) में भी बड़ा निवेश किया है. चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनके पोर्टफोलियो में Axis Bank Share, Checon Share, Infy Share, Tata Steel Share, TCS Share, Zeel Share, Zydus Life Share से लेकर ITC, NOICL, SAIL, जैसी कंपनियों के शेयर हैं. शेयरों में उनके इन्वेस्टमेंट की बात करें, तो राममोहन नायडू ने 1.10 करोड़ रुपये से ज्यादा लगाए हैं.

राममोहन नायडू के पास 1.45 लाख रुपये का कैश मौजूद है, जबकि उनकी पत्नी के पास करीब दो लाख रुपये की नकदी है. इसके अलावा उनके और परिवार के अन्य सदस्यों के अलग-अलग बैंक अकाउंट्स में 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जमा है. इसके साथ ही उनके और पत्नी के नाम पर करीब 48 लाख रुपये की एलआईसी पॉलिसी हैं. राममोहन नायडू और उनके परिवार के सदस्यों के पास ज्वैलरी की बात करें, तो हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, इसकी कीमत लगभग 1.51 करोड़ रुपये है.

Back to top button