छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के लिए कैशलेश मेडिकल को लेकर मंत्री ने लिखा पत्र, “उक्त प्रकरण पर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करने….”

रायपुर 29 जुलाई 2024। छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के लिए कैशलेश मेडिकल को लेकर मांगें तेज होती जा रही है। छत्तीसगढ़ कैशलेस चिकित्सा सेवा कर्मचारी कल्याण संघ की मांग पर महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को पत्र लिखा है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ कैशलेस चिकित्सा सेवा कर्मचारी कल्याण संघ की ओर से पिछले कई महीनों से कैशलेश  बीमा की मांग उठायी जा रही है। महिला बाल विकास मंत्री ने कहा है कि कैशलेश बीमा को लेकर हो रही मांग पर नियमानुसार कार्रवाई करें।

दरअसल प्रदेश में 5 लाख कर्मचारियों के लिए कैशलेश मेडिकल सुविधा की मांग उठ रही है। छत्तीसगढ़ कैशलेस चिकित्सा सेवा कर्मचारी कल्याण संघ के अलावे कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन और संयुक्त मोर्चा की तरफ से भी कैशलेश बीमा की मांग की जा रही है। कैशलेश बीमा योजना लागू होने से कर्मचारियों को इलाज कराने के लिए बिल रिमर्बस कराने की मश्किलों से छूट मिल जायेगी।

अभी कर्मचारियों को पहले खुद पैसा खर्च करना होता है, उसके बाद बिल के आधार पर सरकार पैसा रिमबर्स करती है। इससे ना सिर्फ अनावश्यक विलंब होता है, बल्कि कई बार बिल के अनुरूप में पैसों का भी भुगतान नहीं होता है।

 

कवर्धा कांड पर बड़ी कार्रवाई, ASP के बाद ASI और प्रधान आरक्षक भी सस्पेंड, पूरे थाना को किया गया लाइन अटैच, डीएसपी को भी ....
NW News