क्राइमहेडलाइन

CG : सीमेंट फैक्ट्री में HOD की हत्या, कोल हैंडलिंग प्लांट के इंचार्ज पर साथियों के साथ मिलकर हत्या करने का आरोप….मचा हड़कंप

दुर्ग 3 जून 2024। दुर्ग जिला के एसीसी अडानी सीमेंट फैक्ट्री परिसर में कोल हैंडलिंग प्लांट के एचओडी की हत्या का मामला सामने आया है। संयंत्र परिसर में ही एचओडी बालराजू राव पर जानलेवा हमला कर उनकी हत्या कर दी गयी। इस वारदात के बाद जहां प्लांट परिसर में हड़कंप मच गया। वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप सीपीसी के इंचार्ज संजय तिवारी व उसके साथियों पर लगाया है। बताया जा रहा है कि प्रबंधन ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दिये बगैर ही लाश को उठाकर हाॅस्पिटल ले जाया गया। जहां डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जामुल पुलिस 4 लोगों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सीमेंट फैक्ट्री में हत्या की ये वारदात जामुल थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक एसीसी अडानी सीमेंट फैक्ट्री में बालराजू राव कोल हैंडलिंग प्लांट में एचओडी के पद पर कार्यरत थे। बालराजू राव के रिश्तेदार व एक्स आर्मीमैन लक्ष्मण राव ने बताया कि संयंत्र में कोयले की कमी को लेकर बालराजू राव पिछले कुछ दिनों से परेशान थे। कोयले की कमी के चलते सीमेंट प्लांट भी दो दिन से बंद था। इन्ही सारी बातों केा लेकर सीपीसी के इंचार्ज संजय तिवारी से उनका विवाद चल रहा था। काम का अधिक लोड होने के कारण बालराजू ने संजय तिवारी पर काम सही से करने का दबाव बनाया था। जिसके बाद संयंत्र में उनकी लहुलूहान लाश मिली है। परिवार वालों का आरोप है कि बालराजू और संजय तिवारी के बीच टेंशन बढ़ने के कारण ये संजय तिवारी ने इस हत्या की धटना को अंजाम दिया है।

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हत्या सीपीसी प्लांट के पीछे गैलरी में सुबह 8 से 9 बजे के बीच हुई है। इसके बाद मामले की जानकारी अडानी प्रबंधन को दी गई। प्रबंधन ने मामले की जानकारी पुलिस को दिए बिना ही शव को सीधे सुपेला अस्पताल पहुंचा दिया। वहां डॉक्टरों ने बालराजू को मृत घोषित कर दिया। इस बारे में जब सीमेंट प्लांट के एचआर हेड धर्मेंश शर्मा से बात की गई, तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने कही वहां उनके कर्मचारी की मौत हुई है, लेकिन ये हत्या है या दुर्घटना इस बारे में वो कुछ भी नहीं बोलेंगे। बताया जा रहा है कि मृतक बालराजू राव की पत्नी की कैंसर से दो साल पहले मौत हो गयी थी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अपराध दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने संदेह के आधार पर 4 कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। जिनसे पुलिस की पूछताछ जारी है। पुलिस जल्द ही इस मामले का खुलासा करने की बात कह रही है।

Back to top button