हेडलाइन

मुठभेड़ में नक्सली कमांडर हुआ ढेर, 5 लाख का था ईनाम , SLR सहित कारतूस और मैग्जीन भी बरामद

धमतरी 24 जून 2024। छत्तीसगढ़ के धमतरी में जवानों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सलियों को ढेर कर दिया है, जवानों ने मौके से एक अज्ञात नक्सली का शव बरामद किया है जिसकी पहचान अरुण कुमार मंडावी सीतानदी एरिया कमेटी का सदस्य एवम कमांडर, रावस समन्वय कमेटी के रूप में हुई है, जिसके ऊपर पांच लाख का ईनाम घोषित था… जवानों ने मौके से एक नग एसएलआर, हथियार, दो मैगजीन,15 नग जिंदा कारतूस सहित नक्सली साहित्य सहित अन्य सामग्री बरामद किया है,इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों की घायल होने की संभावना भी जताई जा रही है, धमतरी एसपी आंजनेय वाष्णेय ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की जानकारी दी है।

बता दे कि 23 जून यानी बीते कल रविवार को डीआरजी नगरी की टीम खल्लारी थाना क्षेत्र के जंगलों में नक्सल विरोधी आभियान पर निकले थे,उसी दौरान जवानों मुहकोट, आमझर के जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी,इस दौरान जवानों के जवाबी कार्रवाई, फायरिंग में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली बैकफुट पर चले गए और जंगल का सहारा लेकर मौके से भाग निकले।

बताया जा रहा है कि जवानों ने सर्चिंग के दौरान घटना स्थल से एक माओवादी अरूण मंडावी का शव सहित हथियार और नक्सल साहित्य और नक्सलियों के दैनिक उपयोग के सामाग्री बरामद कर वापस कैंप लौट गए है।

Back to top button