स्पोर्ट्स

न रोहित…न कोहली, सुपर-8 में एक्स फैक्टर साबित होगा ये खिलाड़ी

भारत टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में पहुंच चुकी है. टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में भारत का पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान से होगा. यह मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया 22 जून को एंटीगुआ में बांग्लादेश से खेलेगी. 24 तारीख को ऑस्ट्रेलिया से सेंट लूसिया में भिड़ंत होगी. रोहित शर्मा की टीम ने ग्रुप राउंड में अपने सारे मैच अमेरिका में खेले हैं. वहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी. अब वेस्टइंडीज में मुकाबले होने वाले हैं. यहां स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है.

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

न रोहित…न कोहली, सुपर-8 में एक्स फैक्टर साबित होगा ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज स्पिनरों को मिलेगी मदद

ऐसे में भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. टीम में कई स्पिनरों को मौका मिल सकता है. भारत के लिए सुपर-8 में स्पिन गेंदबाज एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. ऐसे में विराट कोहली, रोहित शर्मा या हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि कोई स्पिन गेंदबाज एक्स फैक्टर साबित हो सकता है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि सुपर-8 में स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी.

Read more : आइये आपको बताते है की कैसे दातो के लिए फायदेमंद है फिटकरी

फ्लेमिंग ने क्या कहा?

फ्लेमिंग का कहना है कि अगर स्पिनरों को मदद मिलती है तो बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भारत के लिए अहम साबित हो सकते हैं. वह इस तरह की विकेट पर विकेट लेने में एक्सपर्ट हैं. फ्लेमिंग ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ”आप खेलने के एक तरीके पर इतना अधिक अड़े नहीं रह सकते कि आप परिस्थितियों का फायदा उठाने के अवसरों को खो दें. मुझे लगता है कि अगर विकेट से टर्न मिलता है तो शायद कुलदीप विकेट लेने की अतिरिक्त क्षमता प्रदान कर सकते हैं, क्योंकि उनका थोड़ा अधिक उपयोग होगा.”

न रोहित…न कोहली, सुपर-8 में एक्स फैक्टर साबित होगा ये खिलाड़ी

टीम चयन पर फ्लेमिंग ने कही बड़ी बात

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के चयन के बारे में पूछे जाने पर फ्लेमिंग ने कहा कि भारत को पहले ही अपनी लाइन-अप के साथ कठिन विकल्प चुनने पड़े हैं. फ्लेमिंग ने आगे कहा कि भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों की एक टीम चुनी है, जिससे स्पिन को काफी मदद मिल सकती है. भारत को सुपर 8 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के साथ रखा गया है.

 

Back to top button