एसबीआई में निकली नई बंपर वैकेंसी, लाखों में होगी सैलरी

क्या आप बैंक में सरकारी नौकरी (Bank Govt Jobs) करने का सपना देख रहे हैं. अगर हां तो आपके पास बढ़िया मौका है. इच्छुक युवा जो बैंक में नौकरी करने की तैयारी कर रहे हैं, उनके पास काफी ही बढ़िया मौका है.

Telegram Group Follow Now

एसबीआई में निकली नई बंपर वैकेंसी, लाखों में होगी सैलरी

इंडिया के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) में बंपर भर्ती निकली है, जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं. एसबीआई ने ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) और क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों पर भर्ती निकाली है.

उम्मीदवार 14 अगस्त से पहले तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Read more : Aaj ka rashifal : सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन?पढ़े आपका दिन कैसा होगा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के जरिये टोटल 68 पदों पर बहाली होनी है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने के बारे में सोच रहे हैं, तो कैंडिडेट्स 14 अगस्त से पहले तक आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर होगी बहाली

ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) पर 17 पदों पर भर्ती की जाएगी. क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) पर 51 पद पर आवेदन किये जायेंगे.

कितनी मिलेगी सैलरी

ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने सैलरी के तौर पर 85920 रुपये दिए जायेंगे. जबकि, क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों पर जिन भी कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जायेगा उन्हें हर महीने 64480 रुपये दिए जायेंगे.

क्या है आयु सीमा

ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि, क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन)- उम्मीदवार की न्यूनतम ऐज 20 साल और अधिकतम ऐज 28 वर्ष होनी चाहिए.

क्या होनी चाहिए योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही संबंधित स्पोर्ट्स में पिछले 3 साल के दौरान किसी अंतर्राष्ट्रीय खेल में देश का प्रतिनिधित्व होना चाहिए.

एसबीआई में निकली नई बंपर वैकेंसी, लाखों में होगी सैलरी

कितना देना होगा आवेदन शुल्क

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय जनरल /ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों को 750 रुपये देंगे होंगे, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को एक भी रुपये खर्च नहीं करने होंगे.

 

 

NW News