…अब बस्तरिया ओलंपिक: बस्तर में आयोजित होगा “ओलंपिक” खेलमंत्री के बयान पर दीपक बैज के सवाल, हमारी सरकार का नकल..

रायपुर 6 सितंबर 2024। बस्तर में खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए बस्तर ओलंपिक का आयोजन किया जायेगा। खेलमंत्री टंकराम वर्मा ने कहा है कि बस्तर ओलंपिक की तैयारी चल रही है। जल्द ही इसका शेड्यूल जारी कर दिया जायेगा। माना जा रहा है कि केंद्रीय खेल मंत्री इस दौरान मौजूद रहेंगे। खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने बस्तर प्रवास के दौरान खिलाड़ियों से मुलाकात भी की थी और स्टेडियम का जायजा भी लिया था। मंत्री ने कहा कि बस्तर में प्रतिभा है, खेल विधा में आगे जाएगा।

Telegram Group Follow Now

हालांकि बस्तर ओलंपिक के आय़ोजन को लेकर कांग्रेस ने कटाक्ष किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि हम लोगों ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक कराया था, अब भाजपा पिछली सरकार का नकल कर रही है। हालांकि बैज ने कहा कि बस्तर ओलंपिक का स्वागत है। उन्होंने पूछा कि क्या यह ओलंपिक केवल बस्तर के लिए है या पूरे छत्तीसगढ़ के लिए? बाकी छत्तीसगढ़ के लोगों को छोड़ देंगे क्या?

भाजपा सरकार ने बंद किया था छत्तीसगढ़िया ओलंपिक

छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद विष्णुदेव साय सरकार ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक बंद कर दिया था। इस खेल के नाम पर करोड़ों के भ्रष्टाचार का मामला भी सामने आया था। जिसके बाद खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने कहा, “छत्तीसगढ़िया ओलंपिक इस बार नहीं होगा। केंद्र सरकार ने खेलो के विकास के लिए खेलो इंडिया लाया है। इसी योजना के तहत छत्तीसगढ़ के सभी पारंपरिक खेलों को समाहित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने खेल के नाम पर कुछ भी नहीं किया है, उन्होंने खेल के नाम पर केवल भ्रष्टाचार किया था. हमने पहले ही विधानसभा सत्र में उनके द्वारा बनाए गए राजीव गांधी युवा मितान क्लब को भंग कर दिया. जांच की घोषणा की है।

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर 16 सितंबर को दिल्ली में बैठक, महासचिव वीरेंद्र दुबे भी होंगे शामिल, बोले, छग की तर्ज पर पूरे देश में लागू हो OPS
NW News