शिक्षक दिवस पर ही टीचर ने कर दी घटिया हरकत…शराब के नशे में टीचर ने काटे छात्रा के बाल

रतलाम 6 सितंबर 2024 ।मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को गुरुवार को शिक्षक दिवस के दिन नशे की हालत में एक लड़की के बाल काटने के आरोप में निलंबित कर दिया गया. रतलाम के जिलाधिकारी राजेश बाथम ने कहा कि शिक्षक वीर सिंह मेधा के खिलाफ छात्रा के साथ दुर्व्यवहार के सिलसिले में आपराधिक मामला भी दर्ज किया जाएगा. मेधा के खिलाफ यह कार्रवाई एक वायरल वीडियो के बाद की गई, जिसमें उसे जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर सेमलखेड़ी के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बच्ची के बाल काटते और बाद में एक ग्रामीण से बहस करते हुए देखा गया था.

Telegram Group Follow Now

हरकत के बाद शिक्षक को किया निलंबित

एक अधिकारी ने बताया कि आदिवासी विभाग की सहायक आयुक्त रंजना सिंह ने मेधा को निलंबित करने का आदेश दिया है. वायरल वीडियो में शिक्षक को रोती हुई एक छोटी बच्ची के बाल कैंची से काटते हुए देखा जा सकता है. एक स्थानीय निवासी ने बताया कि वह लड़की की चीखें सुनकर स्कूल पहुंचा और पाया कि शिक्षक उसके बाल काट रहा है. जब शिक्षक से पूछताछ की गई तो उसने दावा किया कि स्कूल में बच्चे पढ़ाई नहीं कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

जब ग्रामीण ने उसे लड़की के बाल काटने से मना किया और कहा कि वह उसका वीडियो बना लेगा तो शिक्षक ने कथित तौर पर उससे कहा कि तुम वीडियो बना सकते हो लेकिन कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा. व्यापक रूप से साझा किया गया यह वीडियो आखिरकार जिलाधिकारी तक पहुंचा, जिन्होंने जांच के आदेश दिए. अधिकारी ने बताया कि लड़की के बयान और प्रारंभिक जांच के आधार पर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. जिलाधिकारी बाथम ने कहा कि मेधा के खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज किया जाएगा.

डीजे पर अब कोलाहल अधिनियम नहीं, सीधे दायर की जाये अवमानना याचिका, राकेश गुप्ता बोले, कलेक्टर-एसपी तय करें, किसी भी वाहन पर ना बजे साउंड बॉक्स
NW News