सरसों तेल के दाम औंधे मुंह धड़ाम, 1 लीटर की कीमत सुन दौड़े लोग

बरसात के मौसम में तापमान गिरने से लोग खूब पकवान खाना पसंद करते हैं, जिससे सरसों तेल की खपत भी काफी बढ़ जाती है. सरसों तेल की बिक्री में बढ़ोतरी देखकर खुदरा विक्रेताओं के चेहरे पर भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. वैसे भी सरसों तेल के दाम काफी सस्ते चल रहे हैं. कुछ दिन बाद आपके घर-परिवार में किसी शख्स की शादी होने वाली है तो सरसों तेल अभी खरीद लेंगे तो कोई दिक्कत नहीं होगी.

Telegram Group Follow Now

सरसों तेल के दाम औंधे मुंह धड़ाम, 1 लीटर की कीमत सुन दौड़े लोग

सरसों तेल सातवें आसमान से बहुत कम कीमत में बिक रहा है. इसकी वजह से खुदरा बाजारों में बिक्री भी काफी बढ़ गई है. आप यूपी के महानगरों और छोटे शहरों में भी आराम से सरसों तेल 140 रुपये प्रति लीटर तक में खरीद सकते हैं. ग्राहकों ने सरसों तेल की खरीदारी का अवसर हाथ से निकाला तो फिर आगामी दिनों में महंगाई का का सामना करना पड़ सकता है. हमने विक्रेताओं के आधार पर नीचे कुछ रेट की जानकारी दी है, जिसे जानकर कंफ्यूजन खत्म कर सकते हैं.

शहरों में जानें सरसों तेल की कीमत

उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में ग्राहक सरसों तेल की कीमत जान सकते हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल के दाम काफी नीचे चल रहे हैं. यहां सरसों तेल के दाम कुल 138 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किए जा रहे हैं. प्रयागराज में भी सरसों तेल का प्राइस काफी सस्ते में दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह है.

Read more : Bajaj Freedom 125 के CNG सिलेंडर को भरने में लगता है इतना समय!जाने डिटेल्स

यहां कीमत कुल 140 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से चल रही है. वाराणसी में भी सरसों तेल के प्राइस काफी कम दर्ज किए जा रहे हैं, जहां से कुल 138 से 140 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं.शाहजहांपुर में सरसों तेल के दाम काफी नीचे चल रहे हैं.

आप यहां सरसों तेल कुल 140 रुपये प्रति लीटर तक में दर्ज किया जा रहा है जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है. खुदरा जानकारों की मानें तो आगामी कुछ दिनों में इसके दाम बढ़ सकते हैं. इसलिए खरीदारी करना फायदे का सौदा होगा.

सरसों तेल के दाम औंधे मुंह धड़ाम, 1 लीटर की कीमत सुन दौड़े लोग

डिस्क्लेमर
जानकारी के लिए बता दें कि सरसों तेल के दाम किसी संस्था की तरफ से रोजाना जारी नहीं होते हैं. Nwnews24 ने आपको जो रेट की जानकारी दी है, यह खुदरा व्यापारियों के आधार पर दी है. खुदरा विक्रेताओं की मानें तो आगामी कुछ दिन बाद इसके रेट बढ़ भी सकते हैं.

NW News