हेडलाइन

प्राचार्य-शिक्षक गिरफ्तार, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई

NEET Scam:  नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) चार आरोपियों को रिमांड पर ले लिया है। सीबीआई की अर्जी पर कोर्ट ने चार आरोपियों की चार दिन की रिमांड मंजूर कर दी है। इनमें आरोपी तुषार भट्ट, विभोर आनंद, आरिफ वोरा और पुरुषोत्तम शर्मा शामिल हैं। आरोपियों के सीबीआई हिरासत में आने के बाद गहन पूछताछ में बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आज ही सीबीआई की अलग अलग टीम ने गुजरात मे 7 जगहों पर सर्च ऑपरेशन किया था. तलाशी उन लोगों के ठिकानों पर की गई जो साजिश का हिस्सा थे. इनमें गोधरा, खेड़ा, आनंद, और अहमदाबाद शामिल हैं. सीबीआई ने कोर्ट से चार आरोपियों की रिमांड मांगने के लिए अर्जी डाली थी, जिसे मंजूरी दे दी गई. 2 जुलाई शाम 4.30 बजे तक चारों आरोपियों की रिमांड मंजूर मिली है.

गोधरा में नकल के आरोप के बाद गुजरात पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. इनमें तुषार भट्ट, रॉय, पुरुषोत्तम शर्मा, शिक्षा सलाहकार विभोर आनंद और स्कूल शिक्षकों से जुड़े मध्यस्थ आरिफ वोहरा का नाम शामिल है. सीबीआई को रॉय को छोड़कर चारों आरोपियों की रिमांड मिली है. दरअसल, पुरुषोत्तम शर्मा गोधरा के उसी जय जलाराम स्कूल में प्रिंसिपल और तुषार भट्ट टीचर हैं, जहां नीट परीक्षा में गड़बड़ी की जानकारी मिली थी. पुलिस के मुताबिक फिजिक्स टीचर तुषार भट्ट को नीट-यूजी परीक्षा केंद्र में उपाधीक्षक बनाया गया था. ये स्कूल परवाडी गांव है.

 

Back to top button