जनदर्शन स्थगित: मुख्यमंत्री का जनदर्शन कार्यक्रम 18 जुलाई को नहीं होगा

रायपुर, 16 जुलाई 2024। मुख्यमंत्री की व्यस्तता की वजह से इस सप्ताह जनदर्शन नहीं होगा। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय हर सप्ताह लोगों से रू-ब-रू होते हैं। उनकी समस्याओं को सुनते हैं और मौके पर ही उनका समाधान भी करते हैं। जनदर्शन में प्रदेश भर से लोग अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं, जिनका मौके पर ही समाधान हो जाता है। मुख्यमंत्री ने जनदर्शन को लेकर पोर्टल भी तैयार करवाया है, जिसकी मॉनिटरिंग वो खुद करते हैं। हर सप्ताह गुरुवार को जनदर्शन का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस गुरूवार 18 जुलाई को अपरिहार्य कारणों से जनदर्शन का कार्यक्रम नहीं होगा।

अब तक दो सप्ताह मुख्यमंत्री का जनदर्शन कार्यक्रम सफलता पूर्व आयोजित किया जा चुका है। इस कार्यक्रम से प्रदेश के सैंकड़ों लोगों का मौके पर ही समस्या का निदान हुआ है। खासकर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री काफी संवेदनशीलता दिखाते हैं। बीमारी से पीड़ित लोगों को आर्थिक सहायता के साथ-साथ चिकित्सीय सहायता भी मुख्यमंत्री मौके पर ही उपलब्ध कराते हैं।

जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की जाने वाली समस्याओं, अपेक्षाओं, आवेदनों को पंजीबद्ध करने के साथ ही इसे जनदर्शन पोर्टल में अपलोड किया जाता। इस पोर्टल में दर्ज आवेदनों की मॉनिटरिंग सीधे मुख्यमंत्री करते हैं। आम जनता से मिले आवेदनों को संबंधित विभाग द्वारा समय-सीमा में निराकृत कर इसकी जानकारी आवेदक को भी दी जाती है।

 

CG: CRPF जवान की लाश फंदे पर मिली, पुलवामा में जवान की थी पोस्टिंग, पिछले 22 दिनों में 6 जवानों ने उठाया आत्मघाती कदम
NW News