Rain Alert: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ, जानिये मौसम विभाग ने किन जिलों के लिए ऑरेंज व येलो अलर्ट किया जारी

रायपुर 16 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ में भीषण बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में कहा है कि प्रदेश में बादल छाये रहेंगे, वहीं कई जगहों पर अति से अति भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ में आज से मानसून की गतिविधियों के बढ़ने की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक आज मानसून का उत्तर छत्तीसगढ़ में ज्यादा असर दिखेगा। गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। राजधानी में सुबह हुई बूंदाबांदी से बाद से बादल छाये हुए हैं।

Telegram Group Follow Now

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी के साथ ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

वहीं प्रदेश के सरगुजा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, जशपुर, कोरबा, रायगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी कियागया है। हालांकि मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए कुछ स्थान पर अति बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। इसके असर के कारण एक कम दबाव का क्षेत्र झारखंड और छत्तीसगढ़ के उतरी इलाके की ओर बढ़ गया है। इसके असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

...और स्कूल वैन का ड्राइवर स्कूल वैन में बच्चों को बंद कर सो गया, दो घंटे तक रोते बिलखते रहे बच्चे, फिर गुस्साये लोगों ने जमकर...

NW News