पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव IAS राजेश सिंह राणा ने जशपुर और सरगुजा के जनपद पंचायत अंतर्गत ग्रामों का दौरा कर प्रधानमंत्री आवास सहित विकास योजना का किया निरीक्षण

 

Telegram Group Follow Now

 

12 मई 2024 पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव  राजेश सिंह राणा जी ने आज कुनकुरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत रेमते के आश्रित ग्राम पंडरीपानी एवं ग्राम पंचायत हर्राडांड का दौरा कर प्रधानमंत्री आवास के पूर्ण एवं प्रगतिरत आवास का निरीक्षण किया। उन्होंने गांव में बन रहे आवास के संबंध में जानकारी ली हितग्राहियों से चर्चा करते हुए आवास निर्माण में हुई लागत, समय में किस्त की राशि एवम निर्माण के विभिन्न स्तर पर जनपद एवं जिला स्तर पर सहयोग के संबंध में जानकारी ली एवं उन्होंने हितग्राहियों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी और उन्हें हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

निरीक्षण के दौरान मनरेगा के चल रहे कार्यों एवं हितग्राहियों को समयबद्ध मजदूरी प्रदाय के संबंध में भी हितग्राहियों से चर्चा की। साथ ही समस्त अपूर्ण आवास को समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने एवं हितग्राहियों को समय से किस्त की राशि जारी किए जाने हेतु निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत से जिला समन्वयक, तकनीकी सहायक एवम जनपद/ग्राम पंचायत स्तर के अमले मौजूद रहे।

Related Articles