घर के कोने में करे इस मुर्गे का पालन, आप भी हो जाओगे मालामाल

घर के कोने में करे इस मुर्गे का पालन, आप भी हो जाओगे मालामाल

घर के कोने में करे इस मुर्गे का पालन, आप भी हो जाओगे मालामाल। नमस्कार दोस्तों आज हम बेरोजगार युवाओं के लिए एक बहुत ही शानदार खबर लेकर आए हैं इस खबर में हम आपको एक मुर्गी के बारे में बताने वाले हैं आप इस मुर्गी का पालन करके बहुत ही तगड़ा मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं यह आपकी किस्मत को चमकने वाला मुर्गा होने वाला है।

Telegram Group Follow Now

घर के कोने में करे इस मुर्गे का पालन

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सरकार द्वारा चल रही कुछ स्कीम के मुताबिक अब सरकार पोल्ट्री फार्मिंग के व्यवसाय को बढ़ावा दे रही है इसके लिए सरकारी सब्सिडी और योजनाएं चल रही है असल में इस नस्ल के पालन करने से मांस का उत्पादन अधिक से अधिक होता है यह साल में केवल 60 से 70 अंडे देती है इस मुर्गी के अंडे की कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे क्योंकि इसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है।

आप भी हो जाओगे मालामाल

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि इसकी अंदर की कीमत काफी अधिक होती है बाजार में इसका एक अंडा सो रुपए का बिकता है साथ ही इसकी मीट की कीमत भी बहुत ज्यादा होती है इसके अलावा इस मुर्गी के अंडे का सेवन से आंखों आंखों में हुई बीमारियां भी दूर होती है असली में यह मुर्गियां अन्य मुर्गियों की तुलना में काफी अलग है यह बहुत ही अलग ब्रेड की मुर्गियां होती है।

ये भी पढ़े: अंकुरित मूंगफली खाने के होते है कई फायदे…वजन होगा तेजी से कम और दिल रहेगा हमेशा हेल्दी

आपको बता दे कि यह लड़ने में काफी ज्यादा होते हैं यह लड़ाई खुद करते हैं यह कोई नई किस्म ही है और ना ही इसे विकसित किया गया है बल्कि मुगलों के शासन से चली आ रही है अपनी फिल्मों और कहानी में पुराने नवाब बड़े-बड़े मुर्गों की लड़ाई मुर्गे असली मुर्गी वाला करते थे मुर्गी लड़ने के परंपरा अभी भी कई जगह पर हो रही है आप इसे लाकर बहुत अच्छा मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं। घर के कोने में करे इस मुर्गे का पालन, आप भी हो जाओगे मालामाल।

NW News