छत्तीसगढ़ में बारिश का रेड अलर्ट: मौसम विभाग ने भीषण बारिश का अलर्ट किया जारी, इन जिलों के लिए रेड और आरेंज अलर्ट जारी

रायपुर 14 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ में भीषण बारिश का दौर फिर शुरू होने वाला है। दो दिनों से बारिश का दौर थमा सा दिख रहा था, लेकिन रविवार से फिर का बारिश का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी चेतावनी के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे के लिए प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी से भारी बारिश होगी।

Telegram Group Follow Now

इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने बलरामपुर और सरगुजा जिलों में एक दो स्थानों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां अधिकांश जगहों पर तेज और मूसलाधार बारिश होगी। हालांकि शनिवार से ही इसका असर जिले में देखने को मिल रहा है। क्षेत्र में बादलों का डेरा लगा हुआ है। मौसम विभाग ने इन इलाकों में वज्रपात की भी चेतावनी दी है। रविवार के लिए इन जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि सोमवार को बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

आरेंज अलर्ट

अगले 48 घंटे के लिए बलरामपुर सहित सूरजपुर, जशपुर और कोरबा जिले के लिए आरेंज अलर्ट जारी किये गये हैं।

बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। जिन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है, उसमें सरगुजा, जशपुर रायगढ़, कोरबा, कोरिया, महेंद्रगढ़, बिलाईगढ़, सक्ती, सारंगढ़, बिलासपुर,जांजगीर जिला शामिल हैं।

कांग्रेस ने विधानसभावार बांटी जिम्मेदारी, दो सचिव व संयुक्त सचिव को मिली ये जिम्मेदारी

NW News