शिक्षकों के गुस्से को देख सीईओ को झुकना पड़ा, सार्वजनिक तौर पर जताया खेद, शिक्षकों ने कहा, सम्मान मिलेगा, तो सहयोग से पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन….

जांजगीर 14 सितंबर 2024।…आखिरकार शिक्षकों का गुस्सा देख जनपद सीईओ को माफी मांगनी पड़ गयी। बीएलओ मीटिंग में शिक्षकों से दुर्व्यवहार करने वाले जनपद सीईओ के खिलाफ शिक्षक आक्रोशित थे। शिक्षकों ने दो टूक कह दिया था कि जनपद सीईओ या तो माफी मांगें या फिर सरकार ऐसे अफसर के खिलाफ एक्शन ले। शिक्षकों के तेवर को देखते हुए आखिरकार आज सार्वजनिक तौर जनपद सीईओ ने खेद जताया।

Telegram Group Follow Now

पूरा मामला जांजगीर चांपा के अकलतरा विकासखंड का था, जहां ओबीसी सर्वे को लेकर बीएलओ व  शिक्षकों की बैठक बुलायी गयी थी। आरोप है कि बैठक के दौरान ही सीईओ ने शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार किया। इस मामले  शिक्षकों ने अकलतरा के एसडीएम को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। जानकारी के मुताबिक 11 सितंबर अकलतरा जनपद सीईओ ने शिक्षकों की बैठक बुलायी थी। बैठक के दौरान शिक्षक सर्वे के दौरान आने वाली परेशानी को रख रहे थे।

शिक्षकों की तरफ से बताया गया कि उनके साथ ड्यूटी में पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों को भी लगाया गया है, लेकिन वो सहयोग नहीं करते हैं। आर्थिक सामाजिक सर्वेक्षण के दौरान भी शिक्षकों ने बताया कि उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शिक्षकों का आरोप था कि इतना सुनते ही सीईओ बिफर गये और शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार किया। यही नहीं शिक्षकों को बैठक हॉल से भगा दिया गया है।

जिसके बाद शिक्षकों ने सीईओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। आज सीईओ ने सार्वजनिक तौर माफी मांगी, जिसके बाद शिक्षकों ने भी बड़ा दिल दिखाते हुए जनपद सीईओ को माफ कर दिया। शिक्षकों की तरफ से कहा गया कि जनपद सीईओ ने खेद जताया है, लेकिन उनसे ये उम्मीद भी रखेंगे कि आगे वो ऐसा कोई व्यवहार नहीं करें, जिससे शिक्षकों के मान सम्मान और प्रतिष्ठा पर कोई आंच आये। वहीं शिक्षकों की तरफ से भी भरोसा दिलाया गया कि शिक्षक भी शासकीय कामों में सहयोग करेंगे।

कांग्रेस ने विधानसभावार बांटी जिम्मेदारी, दो सचिव व संयुक्त सचिव को मिली ये जिम्मेदारी

 

 

NW News