शिक्षकों की वरीष्ठता सूची: …दावा आपत्ति/त्रुटि सुधार की तारीख में हुई बढोत्तरी, JD ने सभी DEO को दी हिदायत…अगर किसी जिले…

Teacher News: सीनियरिटी लिस्ट को लेकर दावा आपत्ति की तारीख में वृद्धि कर दी गयी है। संयुक्त संचालक की तरफ से इस संदर्भ में सभी डीईओ को आदेश जारी कर दिया गया है। अब 16 अगस्त तक दावा आपत्ति और त्रुटि सुधार के प्रस्ताव जेडी कार्यालय को भेजे जा सकेंगे। दरअसल दुर्ग संयुक्त संचालक की तरफ से 1 अप्रैल 2024 की स्थिति में शिक्षक एलबी, प्रधान पाठक प्राथमिक शाला (एलबी) शिक्षक नियमित (सीधी भर्ती) एवं एलबी संवर्ग से पदोन्नत शिक्षक (स्नातक/स्नातकोत्तर प्रशिक्षित, ई संवर्ग की संभागीय प्रावधिक वरिष्ठता सूची में त्रुटी सुधार के निर्देश दिये गये थे।

इसे लेकर 10 अगस्त तक की तारीख तय की गयी थी। लेकिन शिक्षक व शिक्षक संगठनों की तरफ से जेडी कार्यालय को अवगत कराया गया, कि उन्हें सीनियरिटी लिस्ट ही 8 अगस्त को मिली, त्रुटि सुधार के लिए काफी कम समय मिलने से वो अपनी आपत्ति नहीं दर्ज करा पा रहे हैं। जिसके बाद शिक्षकों की परेशानी को देखते हुए दावा आपत्ति और त्रुटि सुधार के प्रस्ताव देने की तारीख में बढोत्तरी कर दी है। अब 16 अगस्त तक शिक्षकों की दावा आपत्ति व त्रुटि सुधार के जेडी कार्यालय भेजा जा सकेगा। जेडी ने दो टूक कहा है कि अगर किसी जिले से 16 अगस्त के बाद प्रस्ताव आता है, तो उस पर कोई विचार नहीं किया जायेगा।

 

दो महिलाओं की फूड प्वाइजनिंग से गयी जान, नुवाखाई की दावत खाने के बाद बिगड़ी थी तबीयत
NW News