indian relway

होली पर दौड़ेंगी स्पेशल 51 ट्रेनें, यहां से टिकट की बुकिंग करें

अगले सप्ताह होली का त्योहार मनाया जाएगा, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। होली को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, जिसे लेकर हर कोई तैयारियों में जुटा है। अगर आप होली कहीं कोई काम धाम करते हैं और होली पर घर आने की सोच रहे तो फिर आने-जाने की टेंशन ना लें।

अगर आप होली पर घर पहुंचने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर बहुत ही काम की साबित होने वाली है। होली के खास त्योहार के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से कुछ बड़ी तैयारी कर ली है, जहां आपको यात्रा करने के लिए आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

होली पर भीड़ को देखते हुए इंडियन रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। होली पर यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए 20 और अतिरिक्त ट्रेने चलाने का फैसला लिया है। किन शहरों में किस तारीक को ट्रेनें चलाई जाएंगी।

होली पर दौड़ेंगी स्पेशल 51 ट्रेनें, यहां से टिकट की बुकिंग करें

READ MORE: असफलता को सफलता में बदलने की क्षमता रखती हैं ये चाणक्य नीतियां,इन लोगों को मिलती है सफलता

होली पर चलेंगी इतनी ट्रेनें

आप किसी दूसरे शहर या राज्य में जॉब या कोई काम करते हुए होली का त्योहार घर बनाने का प्लान बना रहे हैं तो फिर देर नहीं करें। भारतीय रेलवे की तरफ से 20 और अतिरिक्त ट्रेनें संचालित कर दी हैं। इससे पहले 31 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने की सूचना दी थी। इस हिसाब से अब 51 जोड़ी होली स्पेशल गाड़ियां चलाने का काम किया जाएगा।

ये स्पेशल ट्रेनें भरेंगी फर्राटा

उत्तर रेलवे ने फिरोजपुर डिवीजन के हवाले से जानकारी दी है कि नई दिल्ली त्योहार फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन 22 मार्च और 29 मार्च को चलाया जाएगा। जम्मू-कश्मीरके शहीद कैप्टन तुसार महाजन रेलवे स्टेशन उधमपुर की तरफ जाने वाली ट्रेन 11 बजकर 45 मिनट नई दिल्ली से आरंभ होगी।

आगामी सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर वापस लौट जाएगी। इसके अलावा माता वैष्णो देवी-कटरा-नई दिल्ली त्योहार स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन 24 मार्च और 32 मार्च को चलाई जाएगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से रात करीब 11 बजकर 45 मिनट रवाना होकर आगामी दिन सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर वापस होगी।

इसके अलावा श्री माता वैष्णो देवी कटरा वाराणसी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 24 मार्च और 31 मार्च को चलेगी। यह स्पेशन ट्रेन कटरा से रात 11 बजकर 35 मिनट पर रवाना होकर आगामी दिन सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर वापस लौटेगी। सूबेदारगंज सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 18 मार्च 25 मार्च और 1 अप्रैल को चलाई जाएगी। गाड़ी सूबेदारगंज स्टेशन से जम्मू के लिए शाम 4 बजकर 10 मिनट पर वापस हो जाएगी।

होली पर दौड़ेंगी स्पेशल 51 ट्रेनें, यहां से टिकट की बुकिंग करें

READ MORE: CM विष्णुदेव का किसानों को आश्वासन “किसान भाइयों मायूस होने की जरूरत नहीं …”…ओलावृष्टि और बारिश से पैदावार को बड़ा नुकसान

यहां से टिकट की बुकिंग करें

ट्रेन का टिकट कई तरीकों से आप बुकिंग कर सकते हैं, जिसके लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। अगर आपको जल्द ही फटाफट रेलवे टिकट की बुकिग करनी है तो आप इंडियन रेलवे कै कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के रेल कनेक्ट ऐप के माध्यम रेलवे टिकट की बुकिंग कर सकते हैं।

Back to top button