स्कूल में भृत्य की जासूसी: इंस्पेक्शन के दौरान भृत्य कर रहा था कलेक्टर की जासूसी, हुआ बड़ा एक्शन, भृत्य-शिक्षक सस्पेंड

जगदलपुर 22 जुलाई 2024। इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे कलेक्टर ने सीएससी को जहां नोटिस जारी किया, तो वहीं भृत्य को सस्पेंड करने का आदेश दिया। दरअसल कलेक्टर विजय दयाराम आज बस्तर विकासखंड के प्राथमिक शाला और पूर्व माध्यमिक शाला बोड़नपाल-1 एवं पूर्व माध्यमिक शाला और प्राथमिक शाला पल्ली चकवा इंस्पेक्शन के लिए निकले थे। इंस्पेक्शन के दौरान जैसे ही कलेक्टर स्कूल पहुंचे, बोड़नपाल स्कूल में पदस्थ भृत्य फोन कर दूसरे स्कूलों में फोन कर इंस्पेक्शन की सूचना देने लगे। इसी दौरान अचानक से कलेक्टर भृत्य के पास पहुंच गये, जिससे भृत्य हड़बड़ा गया। कलेक्टर तुरंत ही भृत्य को सस्पेंड करने का आदेश दिया।

Telegram Group Follow Now

वहीं बोड़नपाल के सहायक शिक्षक अश्वनी कुमार नेताम को सस्पेंड कर दिया गया है। अश्वनी नेताम लंबे समय से स्कूल से गायब थे। आज कलेक्टर ने इंस्पेक्शन के दौरान शिक्षक की गड़बड़ी पकड़ी, जिसके बाद तुरंत ही कलेक्टर ने सहायक शिक्षक को निलंबित करने का आदेश दिया। उन्हें बीईओ कार्यालय दरभा अटैच किया गया है।

कलेक्टर ने बोड़नपाल स्कूल से लम्बे समय से अनुपस्थित शिक्षकों का उपस्थिति पंजीयन देखकर आंकलन किया। साथ ही स्कूल में छात्रों की दर्ज संख्या का अवलोकन कर संबंधित सीएससी को दर्ज संख्या के विपरीत छात्रों की उपस्थिति कम होने पर नाराजगी जताई।उन्होंने स्कूल में बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करवाने के लिए निर्देशित किए, संबंधित सीएससी द्वारा बच्चों की कम उपस्थिति के लिए सही वजह नहीं बतानेऔर उनके द्वारा बच्चों को स्कूल तक लाने हेतु कोई कार्यवाही नहीं करने हेतु स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।

अस्पताल में भर्ती बहनों के बीच पहुंचकर उनका हाल पूछा,खुशियां बांटी.. एक पेड़ मां के नाम का लगाया,भाजपा नेत्री ने कुछ इस तरह मनाया जन्मदिन, बोली यह पल...

कलेक्टर ने इंस्पेक्शन के दौरान अनुपस्थित शिक्षकों के बारे में जानकारी ली। दर्ज संख्या के विपरीत छात्रों की उपस्थिति कम होने पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी जतायी। कलेक्टर ने जांच में पाया कि कई शिक्षक स्कूल आ ही नहीं रहे हैं। माना जा रहा है कि कलेक्टर इस मामले में जल्द ही संज्ञान ले सकते हैं।

NW News