हेडलाइन

CG- ट्रेनिंग के दौरान शिक्षक को आया हार्ट अटैक, अस्पताल पहुंचने से पहले हो गयी मौत

कवर्धा 21 जून 2024। कवर्धा से एक बड़ी खबर आ रही है। ट्रेनिंग के दौरान एक शिक्षक की मौत हो गयी। घटना कवर्धा के पिपरिया का बताया जा रहा है। मृत शिक्षक का नाम लक्ष्मीकांत गुप्ता है। जानकारी के मुताबिक लक्ष्मीकांत गुप्ता धनवरा गांव के प्राइमरी स्कूल में पदस्थ थे। जानकारी के मुताबिक ट्रेनिंग के दौरान ही अचानक से शिक्षक को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

लक्ष्मीकांत गुप्ता हार्ट के पेसेंट थे। ट्रेनिंग में नदारद रहने वाले शिक्षकों को तुरंत विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया जा रहा है, लिहाजा नोटिस के भय से लक्ष्मीकांत गुप्ता हर दिन ट्रेनिंग में जा रहे थे। लेकिन आज उनके साथ हादसा हो गया।

जानकारी के मुताबिक एफएनएल ट्रेनिग सेंटर में नयी शिक्षा नीति को लेकर ट्रेनिंग चल रही थी। पिपरिया थाना के बिरकोना गांव में कुल58 शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था। ट्रेनिंग के दौरान ही यह घटना घटी। ट्रेनिंग एफएनएल ट्रेनिंग का आज तीसरा दिन था।

मृतक शिक्षक लक्ष्मीकांत गुप्ता पिपरिया के रहने वाले थे। वो धनवरा गांव के प्राइमरी स्कूल में पदस्थ थे। जानकारी के मुताबिक शिक्षक लक्ष्मीकांत गुप्ता ट्रेनिंग लेने पहुंचे थे, ट्रेनिंग के दौरान ही अचानक उन्हें हार्ट अटैक आया। वो बेसुध होकर गिर पड़े, जिसके बाद ट्रेनिंग सेंटर में हड़कंप मच गया।

साथी शिक्षकों ने आनन-फानन में उन्हें कमला हॉस्पिटल पहुंचाया।लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गयी। डॉक्टर ने चेकअप के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद शिक्षक वर्ग में मातम है। जानकारी के मुताबिक दिवंगत शिक्षक का कुछ महीने पहले ही हार्ट सर्जरी हुई थी। उनकी चुनाव कार्य में ड्यूटी लगायी गयी थी, जिसके बाद उन्होंने आवेदन भी दिया, लेकिन आवेदन पर विचार नहीं किया गया।

 

Back to top button