शिक्षकों की खबर: वेतन रोके जाने के मुद्दे पर BEO को लगी फटकार, DPI के आदेश के बावजूद नहीं किया वेतन भुगतान, एक कॉल पर मचा हड़कंप

रायपुर 6 सितंबर 2024। डीपीआई के स्पष्ट आदेश के बाद भी अधिकारी किस तरह से लापरवाह बने रहते हैं, इसका उदाहरण रायपुर में देखने को मिल रहा है। पदस्थापना संशोधन प्रभावित शिक्षकों के चार महीने के वेतन को जारी करने का आदेश डीपीआई की तरफ से महीनों पहले जारी कर दिया गया है। बावजूद रायपुर के धरसींवा विकासखंड में सैंकड़ों शिक्षकों को वेतन का भुगतान नहीं हो पाया।जब इस मामले में शिक्षकों ने कलेक्टर हेल्पलाइन में शिकायत की, तो विभाग में हड़कंप मचा है।

दरअसल पिछली सरकार ने संशोधन प्रभावित शिक्षकों को लेकर ऐसा आदेश जारी कर दिया था, जिससे शिक्षक ना तो स्कूल में ज्वाइन कर पा रहे थे और ना ही पुराने शाला में लौट पा रहे थे। स्कूलों में ज्वाइनिंग नहीं कर पाने की वजह से उनका वेतन भी अटक गया था। चार महीने तक पेंडुलम की तरह अधर में अटके शिक्षकों के पक्ष में हाईकोर्ट का फैसला आया, तो सरकार ने भी लंबित चार महीने के वेतन को जारी करने का आदेश दे दिया। लेकिन धरसींवा में इसका क्रियान्वयन नहीं किया गया।

जिसके बाद शिक्षकों ने इसकी शिकायत कलेक्टर हेल्पलाइन में कर दी। कलेक्टर हेल्पाइन से इस मामले में रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी से पूछताछ की गयी, जिसके बाद डीईओ ने बीईओ धरसींवा को कड़ा पत्र जारी कर तत्काल वेतन निर्गत करने का आदेश दिया है। डीईओ ने ने पत्र में लिखा है कि बीईओ का ये कृत्य उनकी काम के प्रति लापरवाही, उदासीनता और अनुशासनहीनता को दर्शाता है।

 

सस्पेंड न्यूज: सहायक संपदा प्रबंधक निलंबित, पैसे के लेनदेन के मामले में गिरी गाज
NW News