शिक्षकों का सत्याग्रह अपडेट: प्रशासन से मिली संघर्ष मोर्चा को कल के प्रदर्शन की अनुमति, लेकिन इन शर्तों का करना होगा पालन

रायपुर 1 अक्टूबर 2024। शिक्षकों के कल के प्रदर्शन की प्रशासन ने अनुमति दे दी है। देर शाम शिक्षक संघर्ष मोर्चा के साथ जिला प्रशासन की लंबी चर्चा के बाद शर्तों के साथ अनुमति दी गयी है। हालांकि चर्चा के दौरान शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक मनीष मिश्रा, वीरेंद्र दुबे सहित अन्य शिक्षक नेता इस बात पर अड़े रहे, कि वो राजधानी के जयस्तंभ से पदयात्रा करेंगे। प्रशासन ने इस मुद्दे पर करीब एक घंटे तक खींचतान चलती रही।

प्रशासन ने राजधानी रायपुर में प्रदर्शन की इजाजत से सिरे से इनकार कर दिया। आखिरकार तूता धरनास्थल पर ही धरना प्रदर्शन की इजाजत प्रशासन की तरफ से दी गयी है। शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रांतीय संयोजकों के साथ वार्ता के दौरान जिला प्रशासन की तरफ से एडीएम और पुलिस की तरफ से एडिश्नल एसपी लखन पटले मौजूद थे।

प्रशासन की तरफ से 9 अलग-अलग शर्तों के साथ कल प्रदर्शन की इजाजत दी है। जिसमें रैली नहीं निकालना भी शामिल है। ट्रैफि व्यवस्था बाधित नहीं करने, धरनास्थल परिसर के अतिरिक्त अन्य जगहों पर प्रदर्शन नहीं करने, किसी का कार्यालय व निवास घेराव नहीं करने, ज्ञापन सौंपने के तुरंत बाद धरनास्थल खाली करने जैसी शर्तें लगायी गयी है।

 

कलेक्टर साहब का अंदाज है निराला: कभी फरियादी से मांगकर खा लेते हैं पराठा, तो कभी बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से घर भेजवाते हैं, जानिये इस खास IAS के बारे में..

Related Articles

NW News