हेडलाइन

बढ़ाई जाये स्कूल खोलने की तिथि,गर्मी कम होने पर ही खोले जाए स्कूल, शालेय शिक्षक संघ ने की मांग

वीरेंद्र दुबे बोले, भीषण गर्मी और तपती धूप में अभी स्कूल खोलना हो सकता है घातक, रिकार्डतोड़ गर्मी के बीच 18 जून से स्कूल खोलना अव्यवहारिक निर्णय, पहले मानसून आने के बाद 1 जुलाई से ही खुलते थे स्कूल, वही होता है सही समय: मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री से संघ ने किया मांग

रायपुर 16 जून 2024। शालेय शिक्षक संघ छत्तीसगढ़ ने 18 जून से भीषण गर्मी और तपती धूप में स्कूल खोलने के निर्णय को अव्यवहारिक बताते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल से मांग किया कि छग शासन संवेदनशीलता का परिचय देते हुए 18 जून को स्कूल खोलने के आदेश पर पुनर्विचार करे और स्कूल को मानसून आने व गर्मी का कहर कम होने पर ही खोलने का निर्णय लें। शाला प्रवेशोत्सव का कार्यक्रम भी स्कूल खोलने के बाद ही आयोजित हो, क्योंकि अधिकांश विद्यालय में गर्मी के अनुकूल सुविधाये नही हैं।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा और प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि पहले के समय मे मौसम के अनुरूप विद्यालय संचालित होते थे, अभी छग में भीषण गर्मी और तेज धूप अपना कहर बरपा रही है। मानसुन आने के बाद छत्तीसगढ़ के तापमान में कमी आती है, अतः भीषण गर्मी के बीच 18 जून को स्कूल खोलना एक असंवेदनशील निर्णय है सरकार को जरूर पुनर्विचार करना चाहिए और उचित समय पर ही स्कूल खोलकर,प्रवेश उत्सव आदि कार्य संपादित किये जायें ।

शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय पदाधिकारी चन्द्रशेखर तिवारी, सुनील सिंह,विष्णु शर्मा,डॉ सांत्वना ठाकुर,सत्येंद्र सिंह,विवेक शर्मा,गजराज सिंह,राजेश शर्मा,शैलेन्द्र सिंह,प्रह्लाद जैन,सन्तोष मिश्रा,सन्तोष शुक्ला,शिवेंद्र चंद्रवंशी,दीपक वेंताल,यादवेंद्र दुबे,सर्वजीत पाठक,मंटू खैरवार,पवन दुबे,भोजराम पटेल,विनय सिंह,उपेंद्र सिंह,आशुतोष सिंह,भानु डहरिया,रवि मिश्रा,जितेंद्र गजेंद्र,अजय वर्मा,कृष्णराज पांडेय,घनश्याम पटेल,बुध्दहेश्वर शर्मा,प्रदीप पांडेय,देवव्रत शर्मा, कैलाश रामटेके,अब्दुल आसिफ खान,अमित सिन्हा, विक्रम राजपूत,सुशील शर्मा, विजय बेलचंदन, अशोक देशमुख,तिलक सेन आदि पदाधिकारियो ने सरकार से उपरोक्त मांगो पर जल्द से जल्द निर्णय लेने की मांग की है।

Back to top button