हेडलाइन

“सरकार को ना तो बच्चों की सेहत की फिक्र और ना ही शिक्षकों की असुविधा का ख्याल” भीषण गरमी में समर कैम्प लगाने के आदेश पर भड़के मनीष मिश्रा, बोले…

रायपुर 17 में 2024। गर्मी की छुट्टी में स्कूलों में समर कैंप लगाने का आदेश शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया गया है। भीषण गर्मी के बीच समर कैंप लगाने के विभाग के आदेश के खिलाफ शिक्षक संगठनों का गुस्सा भाड़क गया है। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षा फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने समर कैंप लगाने के आदेश का तीखा विरोध जताते हुए इसे तुगलकी फरमान करार दिया है। उन्होंने कहा कि गर्मी की छुट्टी में शिक्षकों को समर कैंप में लगा देना ना सिर्फ अमानवीयता है, बल्कि उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ भी है।

उन्होंने कहा है कि विगत कुछ वर्षों से शिक्षकों को परेशान करने की परिपाटी चल रही है। आए दिन किसी न किसी वजह से शिक्षक को छुट्टी के दिनों में अन्य कामों में लगाया जाता है, जिसकी वजह से ना सिर्फ उनकी छुट्टी खराब होती है बल्कि उनकी सेहत पर भी इसका असर दिखता है।मनीष मिश्रा ने कहा कि शिक्षक अभी हाल ही में चुनाव कार्य से निवृत हुए हैं ऐसे में उन्हें अब थोड़े आराम की जरूरत थी, लेकिन शिक्षकों के लिए समर कैंप लगाने का आदेश जारी कर दिया गया।

मनीष मिश्रा ने बच्चों की सेहत का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भीषण गरमी में स्कूल मे बुलाया जा रहा है, उससे किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता। मनीष मिश्रा ने कहा कि समर कैम्प के नाम पर बच्चों की सेहत से खिलवाड़ करना तुरंत बंद होना चाहिए। गरमी के बाबजूद जिस तरह से स्कूल में गतिविधियों को संचालित कराया जा रहा है, उसे बच्चों की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। मनीष मिश्रा ने तत्काल शिक्षा विभाग से समर कैंप लगाने के आदेश को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर इस फैसले को तुरंत विभाग की तरफ से वापस नहीं लिया गया तो तीखा विरोध जताया जाएगा।

Back to top button