Technology

गूगल के Google Gemini App का इंतजार हुआ ख़त्म,देखे क्या है एडवांस

गूगल के Google Gemini App का इंतजार हुआ ख़त्म,

गूगल के Google Gemini App का इंतजार हुआ ख़त्म,देखे क्या है एडवांस आइये आपको इस ऐप के बारे में डिटेल में बताते है तो बने रहिये अंत तक-

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

गूगल के Google Gemini App का इंतजार हुआ ख़त्म,देखे क्या है एडवांस

Read Also: दमदार मजबूती के साथ लक्ज़री फीचर्स वाली Toyota Fortuner अब नए अंदाज में,देखे कीमत

Gemini AI App को एंड्रॉयड यूजर्स

Google की तरफ से Gemini AI App को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसमें कंपनी ने 9 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया है। भारतीय एंड्रॉयड यूजर्स देश में ज्यादा बोली जाने वाली भाषाओं में अब कंटेंट को सर्च कर सकेंगे और साथ ही चैट बॉट में अपनी फेवरेट लैंग्वेज में सवाल पूछ सकेंगे।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बताया ये-

Google के CEO Sunder Pichai  ने भारत में जेमिनी एआई ऐप लॉन्च की जानकारी सोशल मीडिया एक्स पर दी। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा आज हम भारत में जेमिनी मोबाइल ऐप को लॉन्च कर रहे हैं जो भारत की 9 भाषाओं को सपोर्ट करता है। पिचाई ने जानकारी दी कि जल्द ही जेमिनी के साथ नए लोकल लैंग्वेज को भी ऐड किया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कई सारे एडवांस्ड फीचर भी जोड़े जाएंगे।

गूगल के Google Gemini App का इंतजार हुआ ख़त्म,देखे क्या है एडवांस

आपको बता दें कि गूगल ने इस साल फरवरी महीने में अपने एआई चैटबॉट BARD को रिब्रैंड किया था। कंपनी ने बार्ड को Google Gemini AI का नाम दिया था। भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस AI App में हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू का सपोर्ट दिया है। मतलब आप इन सभी भाषाओं में AI से सवाल पूछ सकेंगे।

गूगल के Google Gemini App का इंतजार हुआ ख़त्म,देखे क्या है एडवांस

बता दें कि गूगल ने फिलहाल अभी Gemini AI App को सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। अगर आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आपको गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करना होगा और इसके बाद आपको गूगल असिस्टेंट के जरिए इसे एक्टिव करना होगा। अगर आपके पास iOS यानी आईफोन है तो आप को इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए डायरेक्ट गूगल ऐप पर जाना होगा। गूगल के मुताबिक Gemini AI App यूजर्स की फाइल्स को पूरी तरह से प्राइवेट रखता है।

Back to top button