Automobile

सबकी छुट्टी करने आ रही दुनिया की पहली CNG Bike, इस दिन होगी लॉन्‍च

देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Bajaj Auto की ओर से जल्‍द ही पहली CNG Bike को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस बाइक को कब लॉन्‍च किया जाएगा, इसकी जानकारी दी गई है। दुनिया की पहली CNG Bike को कब लॉन्‍च किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

सबकी छुट्टी करने आ रही दुनिया की पहली CNG Bike, इस दिन होगी लॉन्‍च

कब आएगी CNG Bike

बजाज ऑटो की ओर से दुनिया की पहली CNG Bike को जुलाई महीने में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी दी है। कंपनी की ओर से बाइक को लेकर इनवाइट भेजा गया है, जिसमें इसके लॉन्‍च की तारीख बताई गई है। इनवाइट के मुताबिक पहली CNG Bike को पांच जुलाई को लॉन्‍च किया जाएगा। इस मौके पर बजाज के एमडी राजीव बजाज के साथ ही केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।

Read more : आज ही मैकेनिक से करवा लें ये मामूली सेटिंग्स,मोटरसाइकिल का माइलेज हो जाएगा 80 Kmpl !

पहले मिली थी यह जानकारी

कंपनी की ओर से पहले जानकारी दी गई थी कि इसे 18 June 2024 को लॉन्‍च किया जाएगा। लेकिन फिर लॉन्‍च की तारीख को दोबारा से तय किया गया था और नई तारीख 17 जुलाई बताई गई थी। बजाज के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा की ओर से बताया गया था कि कंपनी अपनी पहली CNG Bike को ज्‍यादा किफायती और बेहतर तरीके से डिजाइन करने में समय लगा रही है।

टेस्‍टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट

बजाज की सीएनजी बाइक को लॉन्‍च से पहले टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। कंपनी की योजना लॉन्‍च से पहले इसे हर तरह की स्थिति में टेस्‍ट करने की है। इस दौरान किसी भी तरह की खामी मिलती है तो इसमें सुधार किया जा सकता है।

सबकी छुट्टी करने आ रही दुनिया की पहली CNG Bike, इस दिन होगी लॉन्‍च

कैसे होंगे फीचर्स

बजाज की CNG Bike में सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, छोटे साइड व्‍यू मिरर, कवर्ड सीएनजी टैंक, लंबी सिंगल सीट, हैंड गार्ड, अलॉय व्‍हील्‍स, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक और डिजिटल स्‍पीडोमीटर जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके अलावा बाइक के एक से ज्‍यादा वेरिएंट भी लाए जाने की उम्‍मीद है।

 

 

Back to top button