विधानसभा : बिजली डिपो में लगी आग में 50 करोड़ का हुआ था नुकसान, 8 कर्मचारियों-अधिकारियों को जारी हुआ है नोटिस

रायपुर 21 जुलाई 2024। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हो गयी है। मानसून सत्र के दौरान बिजली कंपनी के गोदाम में लगी आग का मुद्दा उठा। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के सवाल पर लिखित जवाब में मख्यमंत्री ने बताया कि बिजली कंपनी के गोदाम में लगी आग में 50 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। इस मामले में जांच समिति की रिपोर्ट पर 8 अधिकारियों व कर्मचारियों को नोटिस भी जारी किया गया है।

दरअसल बिजली कंपनी के गुढ़ियारी स्थित गोदाम में अप्रैल में भीषण आग लग गयी थी। इस घटना में सैंकड़ों ट्रांसफारमर जलकर खाक हो गये थे। इस मुद्दे पर चरणदास महंत ने आज सवाल पूछा। महंत ने क्षतिग्रस्त सामानों की लागत के अलावे निवासियों की चल अचल संपत्ति के नुकसान की भी जानकारी मांगी थी। जवाब में मख्यमंत्री ने बताया कि स्थानीय लोगों के क्षतिग्रस्त पानी की टंकी और पाइप को बदलने का काम किया गया है।

गोदाम की सुरक्षा को लेकर पूछे सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी सुरक्षा में तैनात थे। वहीं डिपो की सुरक्षा की जिम्मेदारी कार्यपालन अभियंता, स्टोर कीपर पर थी। इस मामले में आठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जवाब के आधार पर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हाईकोर्ट न्यूज: पढ़वाना छोड़ शिक्षकों को प्रभारी अधिकारी बनाये जाने पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, मांगा शपथ पत्र
NW News