ये हैं 10 हजार से कम कीमत में बिकने वाले सबसे ज्यादा पॉपुलर फोन

एक समय ऐसा हुआ करता था जब हर किसी के हाथ के केवल फीचर ( Best Budget Smartphone) फोन की देखने को मिलता था, जिससे आप केवल बातें और रेडियो FM सुना करते थे।

ये हैं 10 हजार से कम कीमत में बिकने वाले सबसे ज्यादा पॉपुलर फोन

मगर, समय बदलने के साथ ही तकनीकी (Low Budget Phone) में भी काफी ही ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहा है। आज के समय में छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्गों के हाथ में स्टाइलिश और शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन देखने को मिल जाते हैं।

इन स्मार्टफोन में आपको एक साथ सबकुछ ही मिल जाता है, जैसे दमदार कैमरा, तगड़ी बैटरी, स्टाइलिश डिजाइन इत्यादि। अब सवाल यह उठता है कि क्या आप खुद के लिए कोई ऐसा ही हैंडसेट लेने की सोच रहे हैं, जिसकी कीमत 10 हजार रुपये से कम हो और मिलने वाले फीचर्स एक से बढ़कर एक हो तो हमारी आज की खबर आपके लिए काफी ही ज्यादा मददगार साबित होने वाली है।

इस आर्टिकल में आज हम आपको कई ब्रांड के डिवाइस की जानकारी देने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 10, 000 रुपये से कम है। तो फिर देरी किस बात की चलिए फटाफट एक नजर इन स्मार्टफोन पर डालते हैं:-

REDMI 12: कम बजट में दमदार स्मार्टफोन

रेडमी 12 को अगर आप लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको ज्यादा विचार करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि, कम बजट में यह स्मार्टफोन आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित होगा। अब इसकी खासियत की बात करें तो इसमें 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 17.25 सेमी (6.79 इंच) फुल एचडी+ डिस्प्ले शामिल है। अब डिस्प्ले के बाद कैमरा की तरफ आगे बढे तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर + 8MP का दूसरा सेंसर + 2MP का तीसरा सेंसर दिया गया है।

जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। अब बात आती है बैटरी की तो इसमें पावर बैकअप के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर हेलियो G88 चिप दिया गया है। फोन की शुरूआती कीमत ₹9,499 है।

realme Narzo N63 4G: कम दाम में जबरदस्त कैमरा
रियलमी के इस स्मार्टफोन में दमदार फीचर्स शामिल किये गए हैं। सबसे पहले रैम और स्टोरेज की बात करें तो फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मौजूद है। इसके अलावा 17.12 सेमी (6.74 इंच) डिस्प्ले शामिल किया गया है।

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं, तो आपको 50MP रियर कैमरा मिल रहा है, जिससे आप अच्छी फोटो क्लिक कर सकते हैं। बैटरी को लेकर आपको सोचने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि इसमें 5000 एमएएच बैटरी दी गई है। फोन को फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर ₹8,545 में लिस्ट किया गया है।

SAMSUNG Galaxy M14 4G : काम दाम में किलर फोन

सैमसंग के इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें पावर बैकअप के लिए 6000 एमएएच बैटरी दी गई है, जिसे बार एक बार फुल चार्ज करके आराम से 1 दिन चला सकते हैं। सैमसंग का ये फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी रोम के साथ आता है।

Read more : छत्तीसगढ़ में देहव्यापार का खुलासा, लॉज में संचालित हो रहा था जिस्म का कारोबार, लड़के-लड़कियां आपत्तिजनक हालत में मिले

फोन की स्क्रीन भी काफी बड़ी है, आप आराम से फिल्में देख सकते हैं। 16.76 सेमी (6.6 इंच) डिस्प्ले शामिल किया गया है। स्मार्टफोन में 50MP रियर कैमरा दिया गया है, जिससे आप अपनी पत्नी की खूबसूरत फोटो खींच सकते हैं। फोन की शुरुआती कीमत ₹8,568 है।

OPPO A38: सस्ते दाम में दमदार प्रोसेसर

ओप्पो का ये फोन 4 जीबी रैम और 128 जीबी रोम के साथ आता है। स्मार्टफोन में 6.56 इंच एचडी डिस्प्ले दिया गया है। अब बात आती है फोटोग्राफी की तो इसमें 50MP का पहला कैमरा + 2MP का दूसरा सेंसर दिया गया है। जबकि, सेल्फी लवर्स के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन की बैटरी की जल्दी खत्म नहीं होगी, इसमें 5000 एमएएच बैटरी दी गई है।

आपका फोन बहुत ही फास्ट और स्मूथ चलेगा, इसके लिए हेलियो G70 (MT6769) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। स्मार्टफोन की कीमत ₹9,999 रुपये है।

realme C53: दिन चुरा लेगा फीचर्स

रियलमी का ये आपके लिए बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है। खासकर उनके लिए जिन्हें फोटोग्राफी से बेहद ही ज्यादा प्यार है। क्योंकि, इसमें 108MP का पहला कैमरा दिया गया है + 2MP का दूसरा सेंसर मिलता है। यानी आप ढेर सारी अच्छी फोटोज खरीद सकते हैं।

जबकि, सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियलमी का ये फोन 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है। स्मार्टफोन में 6.74 इंच एचडी डिस्प्ले शामिल किया गया है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5000 एमएएच बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन में T612 प्रोसेसर का यूज़ किया गया है। फोन की शुरूआती कीमत ₹9,999 है।

ये हैं 10 हजार से कम कीमत में बिकने वाले सबसे ज्यादा पॉपुलर फोन

सभी फ़ोन की जानकारी फ्लिपकार्ट की वेबसाइट से देखी गई है, ध्यान रहें कीमत में वेबसाइट की तरफ से कभी भी बदलाव किया जा सकता है।

NW News