PNB समेत इन बैंकों ने की एफडी दरें अपडेट, आप भी अधिक ब्याज वाली पर FD करें कमाई!

हर महीने की शुरुआत में बैंकें कुछ ना कुछ बड़े अपडेट करती हैं। जिससे अगर आप भी इन दिनों कमाई करने के लिए निवेश स्कीम तलाश रहे हैं। तो अगस्त के महीने में ऐसी कई बैंक है जो फिक्स डिपॉजिट पर नई तरह अपडेट कर दिए हैं। अगर आप फिक्स डिपॉजिट में निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो ऐसी तमाम बनते हैं जो फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ा दी है।

Telegram Group Follow Now

PNB समेत इन बैंकों ने की एफडी दरें अपडेट, आप भी अधिक ब्याज वाली पर FD करें कमाई!

यहां पर पंजाब नेशनल बैंक, फेडरल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, कर्नाटक बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया जैसी कई बैंकों ने अपनी एफडी दरों में बदलाव किया है, जिनके बेवसाइट पर जानकारी अपडेट कर दी गई है।

पंजाब नेशनल बैंक

सबसे बड़ी बैंक में से पीएनबी ने बैंक एफडी पर नई दरें 1 अगस्त से लागू कर दी है, जिससे यहां पर ग्राहक नए रेट में फायदा उठा सकते हैं, पीएनबी में एफडी पर आम नागरिकों के लिए ब्याज दरें 3.5% से शुरू और 7.25% तक जाती हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए सबसे कम ब्याज दर 4% और ब्याज दर 7.75% है। तो वही सुपर सीनियर सिटिजन के लिए एफडी पर कम ब्याज दर 4.3% और उच्चतम दर 8.05% है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने यहां पर संचालित होने वाली एफडी पर नई दरें 2 अगस्त, 2024 से लागू है। जिसससे यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 60 साल से कम उम्र के ग्राहकों को एफडी पर 7.4% तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

फेडरल रिजर्व बैंक

फेडरल बैंक ने भी एफडी पर ब्याज दरें अपडेट कर नई दरें 2 अगस्त से लागू कर दी है, जिससे यहां पर ब्याज दरें 60 साल से कम उम्र के लोगों के लिए 3% से शुरू होती है और 7.4% तक जाती हैतो वही वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD दर 3.5% से शुरू होकर 7.9% तक मिल रही है।

कर्नाटक बैंक

कर्नाटक बैंक ने भी अपने यहां पर एफडी पर नई दरें 2 अगस्त से लागू करदी है, जिससे अब ग्राहक एफडी पर 60 साल से कम उम्र के लोगों को 7.25% तक ब्याज से कमाई कर सकते हैं, तो वही यहां वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक 0.5% की अतिरिक्त ब्याज दर मिल रही है।

PNB समेत इन बैंकों ने की एफडी दरें अपडेट, आप भी अधिक ब्याज वाली पर FD करें कमाई!

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक एफडी कराते हैं, तो 60 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए ब्याज दर 3% से शुरू होकर 7.3% से कमाई होगी, बैंक ने एफडी पर नई दरें 1 अगस्त 2024 से लागू की है।

 

 

NW News