आपके बजट में हैं 200MP कैमरा वाले ये फोन, भूल जायेंगे DSLR

स्मार्टफोन खरीदते समय आजकल के समय में ज्यादातर ग्राहक सबसे पहले कैमरा देखते हैं कि फोन का कैमरा कैसे कैसा है, उससे अच्छी फोटोज क्लिक कर सकते हैं या नहीं.

Telegram Group Follow Now

आपके बजट में हैं 200MP कैमरा वाले ये फोन, भूल जायेंगे DSLR

पहले के समय में लोग 32MP कैमरा ही देखकर खुश हो जाया करते थे, मगर अब तो 108 MP कैमरा वाला फोन भी जल्दी नहीं लेते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि, मार्केट में अब 200MP Camera वाले मोबाइल फोन जो मौजूद है.

भारतीय मार्केट में आपको कई ऐसे स्मार्टफोन्स अलग – अलग ब्रांड के देखने को मिल जायेंगे जो 200MP Camera के साथ आते हैं, जिनके सामने DSLR कैमरा भी फेल है! यदि आप भी उन्हीं यूजर्स में से एक हैं जिन्हें घूमने के समय छोटी – छोटी चीजों को यादों के तौर पर कैप्चर करना पसंद है, तो आज हम आपको 200MP Camera वाले टॉप 3 फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आईये फीचर्स, कीमत पर एक नजर डालते हैं.

REDMI Note 13 Pro 5G : मिलेगा जबरदस्त कैमरा क्वालिटी

रेडमी नोट 13 प्रो 5G स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल का पहला सेंसर दिया गया है, आप इस फोन रात हो या फिर दिन कभी भी खूबसूरत और क्लियर फोटो क्लिक कर सकते हैं। इस फोन की मार्केट में बहुत ही ज्यादा डिमांड है. ज्यादातर यूजर्स के हाथ में आपको रेडमी नोट 13 प्रो 5G स्मार्टफोन देखने को मिल जायेंगे, कैमरा के अलावा फोन में और भी फीचर्स काफी कमाल के हैं.

इस मोबाइल में 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा रेडमी का ये फोन 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. फ़ोन में 200MP (OIS) कैमरा के अलावा 8MP का दूसरा सेंसर + 2MP का तीसरा सेंसर दिया गया है.

Read more : पटवारी संघ की सचिव स्तर पर वार्ता रही बेनतीजा, सचिव ने मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत कराने का दिया आश्वासन

अगर आपको खुद की सेल्फी लेना पसंद है तो आपको 16MP फ्रंट कैमरा मिल रहा है. फोन में 5100 mAh बैटरी शामिल की गई. इसके अलावा 7s Gen 2 मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म 5G प्रोसेसर दिया गया है.

भारत में इसकी कीमत ₹21,835 रुपये है. देखा जाये तो आपको 20 हजार के बजट इतना कुछ एक साथ मिल रहा है। तो यह आपके लिए बढ़िया सौदा साबित हो सकता है.

SAMSUNG Galaxy S24 Ultra 5G: दमदार कैमरा के साथ जबरदस्त मजबूती

यदि आप सैमसंग के ग्राहक हैं, और आपका बजट थोड़ा ज्यादा है, तो आप सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा 5G के बारे में विचार कर सकते हैं. इस फोन को चलाने के बाद आपको बहुत ही मजा आने वाला है. सैमसंग का फोन काफी मजबूत भी माना जाता है। वैसे तो जिन भी लोगों का बजट अधिक होता है, वो आईफोन की तरफ रुख करते है.

मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें आईफोन से ज्यादा सैमसंग का फोन चलाना पसंद होता है. अब इसकी खासियत की बात करें तो इसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दिया गया है. इसके अलावा फोन 6.8 इंच क्वाड एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है.

फ़ोन में फोटो खींचने के लिए 200MP का प्राइमरी सेंसर + 50MP का दूसरा + 12MP तीसरा सेंसर + 10MP का चौथा सेंसर शामिल किया गया है, अब इसी से अंदाजा लगा लीजिये की आपका फोटोग्राफी एक्सपीरियंस कितना अच्छा होने वाला है.

फोन में सेल्फी के लिए 12MP फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में 5000 एमएएच बैटरी दी गई है, जबकि प्रोसेसर के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप का इस्तेमाल किया गया है.

realme 11 Pro+ 5G : कम बजट में 200MP कैमरा

रियलमी के स्मार्टफोन की मार्केट में खूब डिमांड है. रियलमी के हैंडसेट आपको हर दूसरे व्यक्ति के हाथ में देखने को मिल जायेंगे. realme 11 Pro+ 5G में दिए गए फीचर्स की बात करें तो यह फोन 8 जीबी रैम और 256 जीबी रोम के साथ आता है.

आपके बजट में हैं 200MP कैमरा वाले ये फोन, भूल जायेंगे DSLR

अब डिस्प्ले पर नजर डालें तो इसमें 6.7 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. फोन में फोटोग्राफी के लिए 200MP (OIS) का प्राइमरी सेंसर + 8MP का दूसरा सेंसर + 2MP का तीसरा सेंसर दिया गया है. जबकि, सेल्फी फैंस के लिए 32MP फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन में 5000 एमएएच बैटरी के साथ ही डाइमेंशन 7050 प्रोसेसर शामिल किया गया है.

NW News