खाना मांगने पर मिलती है गाली… शौचालय के उपयोग पर मिलती है सजा…स्कूली बच्चों ने SDM के सामने वार्डन की खोली पोल

सूरजपुर 28 सितंबर 2024। एकलव्य विद्यालय में बच्चों ने प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाये हैं। बच्चों ने एसडीएम से मिलकर वार्डन और स्कूल में अव्यवस्था की पूरी शिकायत की। दरअसल ओडगी मुख्यालय मे संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय के बच्चो को पिछले कई महीनों से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर बच्चो ने एसडीएम के सामने एकत्रित होकर बवाल मचाते हुए व्यवस्था सुधारने की मांग की।

Telegram Group Follow Now

एसडीएम को छात्रो ने बताया कि यहां ना समय पर नास्ता, ना भोजन मिलता है और जो मिलता है वो भी गुणवत्ताहीन रहता है। दाल के नाम पर पानी मिलता है और किसी भी सब्जी मे स्वाद नही रहता। वही रसोईया और चपरासी से बोलने पर उनके द्वारा गाली गलौज किया जाता है और ये कर्मचारी रोज नशे मे रहते है ।

वहीं, छात्राओ का भी आरोप था कि उन्हें भी भोजन नही मिलता है। छात्राओं ने बताया कि 150 छात्राओ के बीच हास्टल में एक शौचालय है, जिसका उपयोग हम सुबह से कतार लगा कर करते हैं। स्कूल में एक शौचालय और है,  लेकिन वार्डन ने उसके इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। वार्डन ने चेतावनी दे रखी है कि, जो भी नये शौचालक का उपयोग करेगा, उसे पनिसमेंट दिया जायेगा।

इस दौरान एसडीएम ने व्यवस्था देखा। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा भी इस लापरवाही पर सख्त कार्यवाही की मांग कि गयी, वही सामाग्री सप्लायरो पर भी घटिया स्तर के सामग्री देने का आरोप लगाया गया। जनप्रतिनिधियों ने टेंडर निरस्त करने व प्रभारी प्राचार्य पर भी कार्यवाही की मांग की।

Related Articles