शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

शिक्षक परिवारों को मुसीबत में संबल देती है ये “संवेदना” … बस एक सूचना पर दिवंगत शिक्षकों के परिजनों की मदद के लिए पहुंच जाते हैं संवेदना के सिपाही

रायगढ़ 24 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ सारंगढ़ की अभिनव क्रांति का पर्याय बन चुकी “संवेदना” की बयार विपरीत परिस्थितियों में भी निरंतर जारी है। विकासखण्ड सारंगढ़ के 600 शिक्षकों के संगठन द्वारा “संगठन एक परिवार की धारणा” को बलवती करने के उद्देश्य से संयुक्त शिक्षक संघ में सहभागी शिक्षकों को सेवाकाल के दौरान असामयिक निधन होने पर समग्र रूप से पीड़ित परिवार को दशकर्म पूर्व ही 50000 रुपयों की नकद सहायता श्रद्धांजलि स्वरुप प्रदान की जाती है।


पिछले वर्ष से जारी इस अनुकरणीय पहल से संगठन के 5 साथियों के परिजनों को आज पर्यंत इस योजना से उपकृत किया जा चुका है। वर्तमान में जबकि वेतन भुगतान के अभाव में लगभग 54 दिनों से पूरे ज़िले के शिक्षक हलाकान हैं। साथ ही पिछले वर्ष की सदस्यता राशि भी पूर्णतः समाप्त हो चुकी है। ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी विगत 14 अप्रैल 2023 को छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ परिवार के वरिष्ठ सहयोगी विद्याधर पटेल, प्रधान पाठक तुलसीडीह का सहसा देहावसान होने उपरांत जब शासकीय कर्मचारियों को मिलने वाली मृत्यु उपादान की राशि तक का भुगतान नहीं हो सका। ऐसे प्रतिकूल समय में संगठन के शीर्ष नेतृत्व द्वारा आपसी सहयोग से शोकाकुल परिवार को न सिर्फ 50000 की नक़द सहायता मृतक की आत्मशांति हेतु प्रदाय की गई। यही नहीं दशगात्र के दिन विशेष रूप से उपस्थित होकर विभिन्न कार्यों का निष्पादन भी किया गया।


इन समस्त क्रियाकलापों में छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ का प्रतिनिधित्व सर्व चोखलाल पटेल, परमानंद दास महंत, शिव प्रसाद यादव, तेज कुमार पटेल, भुवनेश्वर पटेल, यशवन्त दीवान, रामकुमार कत्थाकार, नीलकंठ पटेल, पंच राम साहू, संतोष चंद्रा, शिव कुमार साहू, अयोध्या प्रसाद जायसवाल, दीपक भगत, शिव कुमार पटेल, शैलेंद्र नायक, शिव प्रकाश राठिया, विद्याधर पटेल, योगेंद्र पटेल, मुकेश कुमार पटेल, भारत लाल राठिया, राजेंद्र पटेल, सेत राम खड़िया, रामकिशोर पटेल, रामदीन सिदार, अनिल खलखो, फिरोज़ सिदार, राजेश देवांगन, मोहिंदर मरावी, लोकनाथ पटेल, नरेश पटेल, लकेश्वर पटेल, दरबार सिंह लोहकार, तुला राम एवम कौशल कुमार पटेल आदि ने संयुक्त रूप से करते हुए सराहनीय योगदान दिया!

Back to top button