Technology

पीएफ की जमा पूजी निकलवाने के लिए PF Account को आधार से लिंक करना है जरूरी,जाने प्रोसेस

पीएफ की जमा पूजी निकलवाने के लिए PF Account को आधार से लिंक

पीएफ की जमा पूजी निकलवाने के लिए PF Account को आधार से लिंक करना है जरूरी,जाने प्रोसेस आइये आज हम आपको बताते है Pf अकाउंट को आधार से लिंक कराने की पूरी प्रोसेस के बारे में तो बने रहिये अंत तक-

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

पीएफ की जमा पूजी निकलवाने के लिए PF Account को आधार से लिंक करना है जरूरी,जाने प्रोसेस

Read Also: किसानो को रोडपति से करोड़पति बना देगी Palak की खेती,जाने सक्सेस फार्मूला

WhatsApp Image 2024-06-15 at 6.32.18 PM
WhatsApp Image 2024-06-15 at 6.31.26 PM
previous arrow
next arrow

EPFO खाते को आधार कार्ड से लिंक

  • इसके अलावा सरकार ने EPFO खाते को आधार कार्ड से लिंक कराना जरुरी कर दिया है। ऐसे में आपको ये जानना जरुरी होगा। आपका पीएफ खाता आधार कार्ड से लिंक है या फिर नहीं।
  • आपको सबसे पहले ईपीएफओ के पोर्टल पर विजिट करना होगा। इसके बाद यूएएन नंबर और पासवर्ड की सहायता से लॉग इन करना होगा। लॉग इन करने के बाजद आपको मैनेज टैब पर जाकर केवाईसी के ऑप्शन को सिलेंक्ट करना होगा।

पीएफ की जमा पूजी निकलवाने के लिए PF Account को आधार से लिंक करना है जरूरी,जाने प्रोसेस

  • अब आपको वेरिफाई कर दस्तावेज पर क्लिक करना है। अगर आपको स्क्रीन पर आधार कार्ड की जानकारी दिखती है तो इसका र्थ है कि आपका आधार कार्ड लिंक हैं वहीं अगर नहीं तो आपको आधार कार्ड को लिंक करना होगा।
  • आपको ईपीएफओ के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर होकर UAN नंबर पर पासवर्ड के द्वारा लॉग इन करना होगा। अब आप यूएएन नंबर को दर्ज करना है। इसके बाद आपके रजिस्टर्ड फोन नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी दर्ज करके आपको उसे वेरिफाई करना होगा।
  • इसके बाद आप अपने आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी को फिल करना होगा। अब आपका रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और फोन नंबर पर ओटीपी आएगा। आप जैसे ही ओटीपी को वेरिफाई करते हैं आपका आधार यूएएन से लिंक हो जाएगा।
  • आप ईपीएफ के मेंबर पोर्टल से भी इसे लिंक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ईपीएफ की ऑफिशियल पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद केवाईसी के ऑप्शन को सिलेंक्ट करना होगा।
  • अब आप अपने आधार कार्ड की जानकारी को दर्ज करना होगा और सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। सबमिट करने के बाद ये पेंडिंग केवाईसी में शो होगी। ये जैसे ही मंजूर होता है। इंप्लॉयर को फॉरवर्ड कर दिया जाएगा

Back to top button