हेडलाइन

Aaj ka rashifal : कुंभ और मीन राशि वाले को रहना होगा थोड़ा सावधान,पढ़े आपका दिन कैसा होगा

 

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

मेष राशि: तली-भुनी चीजों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। पिता का तल्ख बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है। लेकिन स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको लाभ होगा।

वृष राशि: जीवन की सभी कठिन परिस्थितियों में आपको अपने माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। जो लोग प्रेम के मोर्चे पर मायूस महसूस कर रहे हैं, वे प्यार में रंग भरने के लिए कुछ रोमांचक योजना बना सकते हैं।

मिथुन राशि: क्षणिक क्रोध विवाद और दुर्भावना का कारण बन सकता है। मनोरंजन और सौन्दर्य वृद्धि पर आवश्यकता से अधिक समय व्यतीत न करें। परिवार के क़रीबी सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन महसूस कराएँगे- तर्क-वितर्क या लड़ाई-झगड़े में पड़ने की बजाय शांत भाव से अपनी भावना व्यक्त करें।

कर्क राशि: आज सभी ग्रह और सितारे आपके पक्ष में हैं, आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज के दिन यात्रा की योजना बन सकती है, लेकिन आज आपको अपने खान-पान पर थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए।

सिंह राशि: आपकी इच्छा शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत उलझी हुई परिस्थितियों से निकलने में क़ामयाब रहेंगे। भावनात्मक फैसले लेते समय अपनी तार्किकता को न छोड़ें। जल्दबाजी में निवेश न करें- यदि आप सभी संभावित कोणों से जांच नहीं करेंगे तो नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि: प्रेम के मामले में सफलता मिलेगी। नए कार्यों की शुरुआत करना शुभ रहेगा। आज अपने प्रिय के साथ अपनी व्यक्तिगत भावनाओं और गोपनीय मामलों को साझा करने का सही समय है। प्रेम संबंधों के लिए दिन शुभ है। दफ्तर में सब कुछ आपके पक्ष में जाता नजर आ रहा है।

तुला राशि: जो लोग आपके पास कर्ज के लिए आते हैं, बेहतर होगा आप उन्हें नजरंदाज करें। पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी और आप अपनी योजनाओं को पूरा समर्थन मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी आंखें इतनी चमकदार हैं कि वे आपकी प्रेमिका की सबसे अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं।

वृश्चिक राशि: छात्रों के लिए दिन अनुकूल है क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। जमीन-जायदाद संबंधी कार्य स्थगित करना आपके हित में रहेगा। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पैसों के मामले में आपका दिन औसत है।

धनु राशि: इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक रोग का रूप लें, आपको उन्हें समाप्त कर देना चाहिए। आप किसी परोपकारी कार्य में हिस्सा लेकर ऐसा कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा का सही इस्तेमाल करेंगे तो यह काफी फायदेमंद साबित होगा।

मकर राशि: लंबे समय से चली आ रही दिक्कतों से आज आपको छुटकारा मिल सकता है. आगे बढ़ने के बजाय अपने सभी आगामी कार्यों को पूरा करना ही समझदारी होगी। समान विचारधारा वाले व्यक्ति के साथ समय बिताना संतोषजनक रहने की संभावना है।

कुम्भ राशि: भावनात्मक रूप से बहुत अच्छा दिन नहीं रहेगा। आर्थिक समस्याओं के कारण आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों को ‘ना’ कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे कुछ ज़्यादा ही उम्मीदें रखते हैं।

मीन राशि: आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, जिसका असर आपके आसपास के लोगों पर भी पड़ेगा। खुद के काम से समय निकालकर परिवार के साथ अधिक समय बिताना संभव नहीं होगा। आप कोशिश करेंगे तो अपनों के करीब आने में आसानी होगी। व्यापारियों को अपने व्यापार संचालन और मुनाफे में वृद्धि देखने को मिलेगी। आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। परिवार में वातावरण आनंदमय रहेगा।

Back to top button