Aaj ka rashifal: मेष, कन्या, मीन राशि वालों को रहना होगा संभलकर….इन राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें

मेष
कारोबार में कोई गलत निर्णय धन की हानि कारक बनेगा. किसी ऐसे कार्य में हाथ डालने से बचें. जिससे आपको ज्ञान नहीं हो. आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण परिवार में अकारण कलह हो सकती है. कर्ज लेकर भोग विलास पर खर्च करने की प्रवृत्ति को बदलने का प्रयास करें.

उपाय :- श्री हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं.

वृषभ
आपको गुप्त धन प्राप्त हो सकता है. किसी व्यापारिक कार्य में बड़ी सफलता मिलने के योग है. नवीन उद्योग धंधे में नए अनुबंध लाभकारी सिद्ध होंगे. सफलता मिलने के योग हैं. जीवनसाथी को नौकरी अथवा रोजगार मिलने के साथ आपकी स्थिति में सुधार होगा. नया, वाहन, भवन खरीदने के लिए बैंक से कर्ज लेने के प्रयास सफल होंगे. राजनीति में लाभ का पद मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

उपाय :- श्री नरसिंह यंत्र की विधि पूर्वक पूजा करें.

मिथुन
विभिन्न कंपनियां के प्रतिनिधियों को यकायक धन लाभ हो सकता है. भाई बहनों से आर्थिक मदद मिलने के योग हैं. पूंजी निवेश के संबंध में कोई बड़ा निर्णय जल्दबाजी में न लें. सोच समझकर कर इस दिशा में निर्णय लें. बेरोजगारों लोगों को रोजगार प्राप्त होगा. भोग विलास सामग्री पर अत्यधिक धन खर्च करने से बचें.

उपाय :- भाई की मदद करें. श्री हनुमान जी की पूजा करें.

कर्क
आर्थिक मामलों में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. पूर्व से रुकी हुई कोई आर्थिक योजना पूर्ण होने की संभावना रहेगी. संपत्ति संबंधी कार्यों के लिए अधिक भाग दौड़ आदि करनी पड़ेगी. माता-पिता की ओर से धन एवं उपहार प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार में अपेक्षित आय न होने के संकेत है. भौतिक सुख संसाधनों पर अधिक धन खर्च हो सकता है. पैतृक धन संपत्ति मिलने से कुछ बाधा आ सकती है. कर्ज उतारने की चिंता बनी रहेगी.

CG: CRPF जवान की लाश फंदे पर मिली, पुलवामा में जवान की थी पोस्टिंग, पिछले 22 दिनों में 6 जवानों ने उठाया आत्मघाती कदम

उपाय :- केले के वृक्ष का हल्दी, चने की दाल ,पीले फूल, धूप ,दीप से पूजन करें. बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें.

सिंह
शेयर, लॉटरी, दलाली विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों को प्रचुर मात्रा में धन लाभ हो सकता है. व्यापार में अच्छी आमदनी होने के संकेत मिल रहे हैं. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि के योग हैं. किसी साथी से धन अथवा कीमती उपहार मिल सकते हैं. पैतृक धन संपत्ति को लेकर प्रियजन के बीच आपसी खींचा तान हो सकती हैं. भोग विलास की वस्तुओं पर जमा पूंजी धन अधिक खर्च हो सकती है.

उपाय :- सूर्योदय के समय जल से अर्घ्य दें. सूर्य नमस्कार करें.

कन्या
कठिन परिश्रम करने के बाद भी अपेक्षित धन लाभ नहीं होगा. जिससे आपका मन खिन्न रहेगा. प्रेम प्रसंग में समय अधिक व्यतीत होगा. जिससे आपका कार्य प्रभावित होगा. परिवार में कोई खराब आर्थिक स्थिति के कारण वाद विवाद झगड़े का रूप ले सकता है. जिससे बात पुलिस तक पहुंच सकती है. वाहन खरीदने के लिए आपको कर्ज लेना पड़ सकता है.

उपाय :- श्री कृष्ण जी की भक्ति करें.

तुला
व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्तियों को अचानक लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी. आर्थिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. पहले से चली आ रही समस्याएं कम होगी. नवीन संपत्ति खरीदने की योजना बनेगी. इस संबंध में इष्ट मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक क्षेत्र में लम्बे अरसे से रुके हुए कुछ कार्य बनने के योग बनेंगे. धन का सही ढंग से उपयोग करें. प्रॉपर्टी संबंधी कार्य में भाग दौड़ के बाद लाभ होगा.

नक्सल प्रभावितों की केन्द्रीय गृह मंत्री से भावुक मुलाकात: छत्तीसगढ़ सरकार की संवेदनशीलता की सराहना

उपाय :- रात को अपने सिरहाने मूली रखकर सोए और सुबह उसका दान कर दें.

वृश्चिक
किसी पुराने कर्ज से मुक्ति मिलेगी. व्यापार में समयबद्ध तरीके से कार्य करें. आमदनी अच्छी होगी. नौकरी में आपके मालिक आपकी सैलरी बढ़ा सकते हैं. धन को लेकर पहले से चली आ रही समस्याएं कम होगी. नई संपत्ति खरीदने की योजना बनेगी. इस संबंध में जल्दबाजी न करें. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. भूमिगत द्रव्य से लाभ होगा.

उपाय :- श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

धनु
व्यापार में तरीके से कार्य करें. आर्थिक क्षेत्र में पूंजी निवेश करने से पूर्व सोच विचार कर निर्णय करें. आर्थिक मामलों में अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पूंजी निवेश करें. धन के लेनदेन में सावधानी रखें. संपत्ति के क्रय विक्रय के संबंध में मित्रों परिजनों से परामर्श कर कोई निर्णय ले. वाहन खरीदने के लिए तत्पर रहेंगे. संतान की जीत के लिए अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है.

उपाय :- देवगुरु बृहस्पति की पूजा करें.

मकर
व्यापार में आमदनी बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. घर एवं व्यवसायिक स्थल की साज सज्जा पर अधिक धन खर्च हो सकता है. आर्थिक मामलों में समझदारी से काम ले. योजना बद्ध से कार्य करें. स्थिति में सुधार होगा. संपत्ति संबंधी विवादों से बचें. किसी के बहकावे में न आएं. किसी पुरानी संपत्ति संबंधी विवाद का हाल हो सकता है. सामाजिक कार्यों में दिखावे के लिए धन खर्च करने से बचें.

उपाय :- कड़वे तेल से शनिदेव का अभिषेक करें. ॐ नमः शिवाय मंत्र का रुद्राक्ष की माला पर जाप करें.

व्याख्याता प्रमोशन में नाफरमानी, डीपीआई ने जुलाई में ही मांगी थी जानकारी, आज तक तीन संभागों ने नहीं भेजी, अब DPI ने फिर...

कुंभ
व्यापार में कड़े परिश्रम के बावजूद अपेक्षित आमदनी न होने से जमा पूंजी में कमी आ सकती है. किसी पुराने कर्ज को लेकर तनाव रहेगा. सकारात्मक रहे. समयबद्ध तरीके से अपना कार्य करें. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पहले से रुके हुए धन की प्राप्ति होने की संभावना रहेगी. मकान, वाहन खरीदने के लिए आप प्रयासरत रहेंगे. इस संबंध में सफलता प्राप्त होने की संभावना है. तथा भविष्य में इसके लाभकारी परिणाम दिखाई देंगे.

उपाय :- 11 पीपल के पेड़ लगाएं अथवा लगवाहे में सहयोग करें. उनको पोषित करने का मन में संकल्प लें.

मीन
पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. आपकी धन संपत्ति में वृद्धि होगी. आर्थिक क्षेत्र से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जिससे आपको यकायक धन लाभ होगा. वस्त्र, आभूषण खरीदने पर अधिक खर्च हो सकता है. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होने के योग बनेंगे. जिस पर अधिक धन खर्च हो सकता है.

उपाय :- भगवान सत्यनारायण की कथा करें.

NW News