Aaj ka rashifal: इन राशि वालों को आज देखनी पड़ सकती है काम में दिक्कत…पढ़े आपका दिन कैसा होगा

1. मेष राशि

Telegram Group Follow Now

इस राशि के लोग स्थिति का सही से अवलोकन करते हुए, रास्ता खोजने का प्रयास करें. जो लोग कीमती धातुओं का काम करते हैं, उन्हें सजगता के साथ आज के दिन सारे कार्य करना है. पार्टनर की अधिकारपूर्ण बातों पर क्रोध जताने के बजाय, उनकी भावनाओं को समझें और सम्मान करें. अचानक से मेहमान आगमन से जरूरी काम स्थगित करने पड़ सकते हैं, लेकिन आपको मेहमान नवाजी में कोई कमी नहीं रखनी है. सेहत में एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है, सेहत को ध्यान में रखते हुए खान पान का सेवन करें.

 

 

 

 

2. वृष राशि

वृष राशि के सरकारी कर्मचारी को किसी विशेष प्रोजेक्ट में शामिल किया जा सकता है, अर्थात आपको काम करने का अवसर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के साथ व्यवहार अच्छा रखना है, बेवजह उन पर रौब झाड़ने से बचें. परिवर्तन ही प्रकृति का नियम है, इसलिए जो भी है उसे स्वीकार करते हुए युवा वर्ग को आगे बढ़ना चाहिए. घर पर मिला जुला माहौल रखें, लोगों को अपने अनुसार चलने के लिए फोर्स मत करें. सेहत में ऊर्जा में कमी महसूस कर सकते हैं, इसलिए सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार जरूर करें.

 

 

 

 

3. मिथुन राशि

इस राशि के लोग समय का भरपूर सदुपयोग करते हुए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का प्रयास करें. हार्डवेयर व्यापारियों को दुकान पर कुछ नए बदलाव की जरूरत महसूस हो सकती है, जिसे करने की दिशा में आप एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं. आज का दिन युवा वर्ग के लिए बेहद शुभ रहने वाला है, असंभव दिखने वाले कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. भाई बहन संग छोटी मोटी कहा सुनी होने की आशंका है वाणी पर कंट्रोल करें, गुस्से में आकर आप कुछ ऐसा बोल सकते हैं जिस कारण बात ज्यादा बिगड़ सकती है. सेहत की बात करे तो जिन लोगों को मिर्गी और दौरे आने की समस्या पहले से है, उन्हें आज सचेत रहना है.

शराबी शिक्षक सस्पेंड : क्लास छोड़कर निकल गया शराब पीने, इतनी पी ली, कि दुकान में लुढ़क गये, सस्पेंड

 

 

 

 

4. कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को कार्यस्थल पर सुधार की जरूरत महसूस होगी, तो वहीं आप भी परिवर्तन करने में सफल रहेंगे. योजनाओं को लागू करने के लिए आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए उत्तम है, सभी योजनाएं अच्छे से क्रियान्वित हो सकेगी. जरूरी सामान के न मिलने की आशंका है, जिस वजह से युवा वर्ग का मूड ऑफ भी हो सकता है. परिवार के सदस्यों का सहयोग तथा दूसरे के प्रति समर्पण की भावना घर में खुशहाली भरा वातावरण रखने में काफी मददगार साबित हो सकती है. सेहत में पैनिक होने से बचना है, क्योंकि पैनिक होने से काम तो बनेंगे नहीं बल्कि स्वास्थ्य और खराब हो सकता है.

 

 

 

 

5. सिंह राशि

इस राशि के लोगों के कार्य में दूसरे लोग हस्तक्षेप कर सकते हैं, इस तरह की स्थिति के लिए खुद को तैयार रखें. आर्थिक मामलों को लेकर व्यापारी वर्ग का आज का दिन कुछ खास नहीं रहने वाला है. ऐसे युवा जो शिक्षा देने का काम करते हैं, उन्हें अभिभावकों की ओर से प्रशंसा सुनने को मिल सकती है. घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर यदि परेशान थे, तो उसमें सुधार होता दिखाई दे रहा है. सेहत की बात करें तो लो बीपी के कारण सेहत से जुड़ी दिक्कतें हो सकती है, डॉक्टर से तुरंत इलाज लें.

 

 

 

 

6. कन्या राशि

कन्या राशि के लोग फाइनेंस संबंधी मामलों को थोड़ा ध्यान पूर्वक सुलझाएं, अन्यथा किसी उच्च अधिकारी से कहासुनी हो सकती हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए लोहा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. युवा वर्ग रिलेशनशिप में सुधार महसूस करेंगे, जो भी तकरार चल रही थी वह शांत होगी. परिवार में आज के दिन सेलिब्रेशन हो सकता है, यदि सभी लोग मिलकर किसी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, तो वह आशाजनक होगा. सेहत में चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना है, आलस्य आने के साथ पेट भी कुछ गड़बड़ हो सकता है.

मैनपाट के लिए निकली बस को ट्रक ने मारी टक्कर,मची चीखपुकर... हादसे में दर्जन भर ज्यादा यात्री घायल,उधर पुलिस ने...

 

 

 

 

7. तुला राशि

इस राशि के लोगों का व्यक्तिगत जीवन ऑफिशियल कार्यों की वजह से प्रभावित हो सकता है. जो लोग शिक्षा से जुड़कर कार्य करते हैं अर्थात स्टेशनरी या कॉपी किताब खरीदते बेचते हैं, उनके लिए दिन शुभ है. युवा वर्ग बिना मांगे किसी को राय और सलाह देने से बचें, क्योंकि लोग आपके कहे शब्दों के विपरीत जाकर काम करेंगे. ससुराल पक्ष से कहा सुनी होने की आशंका है, महिलाओं को इस मामले में विशेष रूप से सतर्क रहना है. सेहत में स्किन डॉक्टर से परामर्श लेने की आवश्यकता महसूस हो सकती है.

 

 

 

 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों को बेहतरीन कार्य प्रदर्शन के लिए अधिकारियों से प्रशंसा मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी वर्ग को विरोधियों से सतर्क रहना है, उनकी योजनाओं को विफल करने के लिए आपको भी कोई  ठोस रणनीति तैयार करनी चाहिए. अध्ययन के लिए आज का दिन अति उत्तम है, विद्यार्थी वर्ग को इधर-उधर की बातों से ध्यान हटाकर सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए. किसी परिजन की सेहत में गिरावट आने से आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है. सेहत में कैल्शियम बढ़ाने वाले अनाज का सेवन ज्यादा करें, क्योंकि इस समय आपको हड्डी से जुड़े रोग होने की आशंका है.

 

 

 

 

9. धनु राशि

इस राशि के जो लोग नई तकनीकियों से अवगत नहीं है तो हो जाए, क्योंकि जल्दी ही आपको इसकी जरूरत पड़ सकती है. कुछ बातों को लेकर बिजनेस पार्टनर पर शंका होगी, बिना किसी पक्के सबूत के उनसे कुछ भी कहने से बचना चाहिए. युवा वर्ग प्रखर बुद्धि का प्रयोग करते हुए कार्यों को करने का शॉर्टकट ढूंढेंगे. घरेलू काम में सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है, जिसमें संतान से पूरा सहयोग मिलेगा. सेहत की दृष्टि से समय पर भोजन करें क्योंकि अनियमितता के चलते आप एसिडिटी से परेशान हो सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने किया इस्तीफे का ऐलान, दो दिन बाद छोड़ेंगे मुख्यमंत्री पद की कुर्सी, बोले..

 

 

 

 

मकर-

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप कोई नई नौकरी की खोज कर रहे हैं तो आपको पहले कोई अप्रोच लगानी होगी और संपर्कों को खोजना होगा. यदि आप ठेके पर काम करते हैं और आपने कोई टेंडर भरा है तो आपका टेंडर पास हो सकता है, जिससे आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा और आपको लाभ भी होगा.

 

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को अपना मेलजोल बढ़ाने  के लिए आगे बढ़कर आना होगा, संपर्क के माध्यम से आपको बेहतर रोजगार मिलने में मदद मिलेगी, जिससे आपका मन बहुत अधिक पसंद रहेगा.

 

आप अपने परिवार में सुख शांति के लिए अच्छे-अच्छे कार्य करें, तभी आपके परिवार सुख शांति आ सकती है, आप किसी मंदिर इत्यादि मे दानपुण्य कर सकते हैं. किसी अच्छे कार्य के लिए आप आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं.

 

आपकी सेहत की बात करे तो खासतौर से बुजुर्गों को सर्दी के मौसम में गर्म चीज खाना बहुत अधिक लाभदायक रहेगा, इससे आपका शरीर अच्छा रहेगा, सुबह नाश्ते में भीगे हुए बादामों का सेवन करें तो आपकी सेहत तंदुरुस्त रहेगी. सुबह के समय थोड़ा मॉर्निंग वॉक कर सकते हैं. नंगे पैर घास पर अवश्य चले.

 

कुंभ- राशिफल

नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपका दिन अच्छा रहेगा. यदि आप कुछ लोगों के साथ मिलकर टीमवर्क में शामिल है तो अपने कार्य की शुरुआत अपनी टीम के लीडर की सलाह से करनी चाहिए.

 

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल व्यापार में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.  आप इससे परेशान ना हो, क्योंकि जिंदगी में थोड़ी ऊंच-नीच तो चलती ही रहती है, भविष्य में आपका व्यापार अच्छा चलेगा.

त्योहारी सीजन में लहसून के बाद महंगाई की एक और मार, खाद्य तेल 10% तक हुई महंगी, शैलेश बोले, BJP की महंगाई मार डालेगी

 

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने पेपरों की तैयारी अच्छे से करें तथा रिवीजन लिखकर करें, इससे आपकी तैयारी और अधिक अच्छी हो सकती हैं और आपको अपनी गलतियों का पता चल सकता है.

 

आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं. आपको आपके परिवार की ओर से आर्थिक सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है,  इसीलिए आप अपने पारिवारिक संबंधों को मधुर बनाए रखें,

 

आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत के हिसाब से कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा, लेकिन आप ठंड से अपना बचाव अवश्य करें, क्योंकि सर्दी लगने के कारण आप बीमार हो सकते हैं.

 

आपको खांसी जुकाम या बुखार इत्यादि से परेशान होना पड़ सकता है. कल आपका मन आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा संतुष्ट रहेगा. जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ा आराम देखने को मिल सकता है.

 

मीन-राशिफल

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो वह अपने कार्य क्षेत्र में अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए तेजी से आगे बढ़ेंगे. आप अपने दफ्तर में समय की महत्ता को समझे, अपना एक भी मिनट व्यर्थ न होने दे, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा. यदि आप किसी डील के लिए यात्रा करने का विचार बना रहे हैं तो आप यात्रा पर जा सकते हैं. आपके लिए यह दिन बहुत अधिक लाभकारी सिद्ध होगी,

 

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की मुलाकात उनके पुराने मित्रों से हो सकती है जिनके साथ आप अपनी आउटिंग पर भी जा सकते हैं कल आप अपने छोटे भाई बहनों के साथ कम्युनिकेशन बनाकर रहे, क्योंकि उनको आपकी सहायता की बहुत अधिक आवश्यकता पड़ सकती है.

करोड़ों का किताब घोटाला: बच्चों की किताबें कबाड़ में मिली, विकास उपाध्याय बोले, ये शिक्षा का है अपमान, सरकार कब देगी जवाब?

 

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपके किसी कारण से नींद पूरी नहीं हो पा रही है तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है इसलिए आप अपने काम को छोड़कर अपनी नींद पूरी करें, तभी आपका स्वास्थ्य फिट हो सकता है, आपको खांसी जुकाम बुखार इत्यादि का सामना भी करना पड़ सकता है. थकावट के कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

NW News