125cc के लाजवाब इंजन के साथ मार्केट में आ गयी है TVS Raider 125 बाइक, साथ लाइ एक बड़ी स्क्रीन

125cc के लाजवाब इंजन के साथ मार्केट में आ गयी है TVS Raider 125 बाइक, साथ लाइ एक बड़ी स्क्रीन

125cc के लाजवाब इंजन के साथ मार्केट में आ गयी है TVS Raider 125 बाइक, साथ लाइ एक बड़ी स्क्रीन टू व्हील निर्माता कंपनियां अपने उन व्हीकल को सबसे ज्यादा अच्छा मानती हैं जिनकी हाई सेल होती है। इसी कड़ी में 125cc Bikes सेगमेंट में दो डैशिंग बाइक हैं TVS Raider 125 और Hero Xtreme 125R . ये दोनों बाइक मिडिल क्लास की पहली पसंद में से एक हैं, इसकी वजह है इन मोटरसाइकिलों की किफायती कीमत और हाई माइलेज। टीवीएस अपनी बाइक में 56.7 kmpl की माइलेज निकलने का दावा करती है तो हीरो अपनी बाइक में 66 kmpl की माइलेज मिलने का दम भर रही है। आइए आपको इन दोनों बाइक्स के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Telegram Group Follow Now

इसे भी जाने :-मार्केट में i phone को टक्कर देने आ गया है Redmi Note 13 Pro Max फ़ोन, जाने क्या होंगी कीमत

TVS Raider 125 फीचर्स डिटेल्स

TVS की यह स्मार्ट बाइक वॉयस कमांड और कॉल अलर्ट के फीचर के साथ आती है। इसमें 124.8 cc का हाई माइलेज इंजन मिलता है, कंपनी का दावा है कि यह बाइक सड़क पर 67 kmpl तक की माइलेज आसानी से निकाल लेती है। बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिया गया है बाइक चलाने वाले राइडर की सेफ्टी के लिए दोनों ही बाइक्स में कॉम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दी गई है. सस्पेंशन की बात करें तो दोनों ही बाइक्स के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनो-शॉर्क यूनिट का इस्तेमाल किया गया है.

गरीबों के बजट में launch हुई शक्तिशाली इंजन और दनादन फीचर्स वाली Yamaha MT 15 Bike

125cc के लाजवाब इंजन के साथ मार्केट में आ गयी है TVS Raider 125 बाइक, साथ लाइ एक बड़ी स्क्रीन

यह भी जाने :-155cc के बेहतरीन इंजन के साथ आ गयी है Yamaha MT-15 बाइक जाने कीमत

TVS Raider 125 बाइक सुपर इंजन डिटेल्स

Hero Xtreme 125R मार्केट में उपलब्ध 125cc इंजन की पहली बाइक है जिसमें डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है. वहीं टीवीएस रेडर में केवल डिस्क और ड्रम ब्रेक का ही विकल्प मिलता है. स्टाइलिंग को ध्यान में रखते हुए दोनों बाइक में स्टेपअप सीट भी दिया गया है.

आपको बता दें कि टीवीएस रेडर 125 में 124.8cc का एयर एंड ऑयल कूल्ड 3V इंजन लगा है, जो कि 7,500rpm पर 11.4bhp तक की पावर 6,000rpm पर 11.2Nm तक का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस कम्यूटर बाइक में Power और Eco जैसे 2 राइडिंग मोड दिए गए हैं। टीवीएस रेडर की टॉप स्पीड 99kmph तक की है और इसे 0-60kmph तक की स्पीड पकड़ने में महज 5.9 सेकेंड्स का वक्त लगता है। युवाओं को आकर्षित करने के लिए इस मोटरसाइकल में कई खास फीचर्स दिए गए हैं। टीवीएस रेडर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और 5 अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। स्प्लिट सीट्स वाली इस बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील्ज लगे हैं।

यह भी जाने :-मार्केट में i phone को टक्कर देने आ गया है Redmi Note 13 Pro Max फ़ोन, जाने क्या होंगी कीमत

NW News