CG : कुंए की सफाई के दौरान जहरीले गैंस का रिसाव,चपेट में आकर चाचा की मौत भतीजे को रेस्क्यू कर बचाया गया

कोरबा 19 मई 2024। कोरबा जिला में गहरे कुंए में सफाई करने पहुंचे चाचा-भतीजा अचानक बेहोश हो गये। इस घटना में चाचा की जहां बेहोशी के बाद पानी में डूबने से मौत हो गयी, वही समय रहते भतीजे को बाहर निकाल लिया गया। जिससे उसकी जान बच गयी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। प्रथम दृष्टया घटना का कारण जहरीले गैस का रिसाव होने की आशंका जतायी जा रही है।

Telegram Group Follow Now

ग्रामीण की मौत का ये पूरा मामला रजगामार चौकी के ग्राम बुंदेली स्थित देहांपारा का है। जानकारी के मुताबिक रविवार को सुबह यह घटना घटित हुई। बताया जा रहा है कि किसानी का काम करने वाले तीजराम व जोतराम मंझवार की बाड़ी में एक कुआं है। काफी दिनों से सफाई नहीं होने की वजह से कुआं में कई जीव की मौत होने के साथ ही काफी गंदा हो गया था। इसलिए दोनों भाई ने कुंए की सफाई के लिए पड़ोस में रहने वाले साहेब लाल और जगतराम मंझवार को कहा था। जगतराम व साहेब रिश्ते में चाचा-भतीजा हैं।

दोनों उक्त कुंए का पानी भी उपयोग करते थे। इसलिए दोनों कुआं की सफाई के लिए आज सुबह तैयार हो गए। बताया जा रहा है कि सुबह के वक्त रस्सी के सहारे जगत राम कुएं में पहले उतरा। दोनों मिलकर कुआं में भरे कीचड़ को बाल्टी में भर कर रस्सी के सहारे बाहर निकाल रहे थे। इस बीच जगतराम अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। इसे देखने के बाद साहेब लाल बचाने के लिए नीचे कुंआ में उतर गया। इस दौरान कुंआ में एक-एक कर दोनों बेहोश हो गये। घटना की जानकारी के बाद घर के लोगों ने दोनों को आनन फानन में कुंआ से बाहर निकाला गया।

इस दौरान जगतराम मंझवार की मौत हो चुकी थी। वहीं भतीजे साहेबलाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रामीणों की सूचना पर रजगामार पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने इस घटना पर मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला जहरीली गैस रिसाव का लग रहा है। संभवतः कीचड़ निकलने के बाद कुआं में पानी का स्त्रोत खुला होगा, तभी जहरीले गैस का रिसाव हुआ और उसकी चपेट में आने से जगतराम मंझवार की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया है।

Related Articles

NW News